scriptDU Students Hold Protest Over Arrest Professor Ratan Lal Post On Gyanvapi Mosque | ज्ञानवापी मस्जिद केसः प्रोफेसर रतन लाल की गिरफ्तारी पर हंगामा, DU में छात्रों का प्रदर्शन | Patrika News

ज्ञानवापी मस्जिद केसः प्रोफेसर रतन लाल की गिरफ्तारी पर हंगामा, DU में छात्रों का प्रदर्शन

ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के दौरान शिवलिंग मिलने का दावा हिंदू पक्ष ने किया था। इसको लेकर दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रतनलाल ने एक फेसबुक पोस्ट किया, जिसके बाद पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर लिया। प्रोफेसर की गिरफ्तारी पर अब छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया।

नई दिल्ली

Updated: May 21, 2022 01:34:01 pm

ज्ञानवापी मस्जिद में निकले शिवलिंग मामले को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस विवाद के बीच दिल्ली यूनिवर्स्टी के प्रोफेसर रतन लाल ने फेसबुक पर एक पोस्ट किया। इस पोस्ट को लेकर जमकर विवाद हुआ और इसके बाद पुलिस ने प्रोफेसर रतनलाल को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। खास बात यह है कि प्रोफेसर की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी में छात्रों की नाराजगी देखने को मिली। बड़ी संख्या में छात्रों ने प्रोफेसर की गिरफ्तारी का विरोध किया। छात्रों ने मांग की जल्द से जल्द प्रोफेसर को छोड़ा जाए। बता दें कि प्रोफेसर रतन लाल ने कहा था कि इतिहास का छात्र हूं और इतिहास का छात्र अपने हिसाब से चलता है।
Gyanvapi Masjid Case Uproar Over Arrest Of Professor Ratan Lal Students Protest In DU
Gyanvapi Masjid Case Uproar Over Arrest Of Professor Ratan Lal Students Protest In DU
दअसल प्रोफेसर रतन लाल के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है। प्रोफेसर रतन लाल की गिरफ्तारी को लेकर अब हंगामा खड़ा हो गया है। वामपंथी छात्र संगठन प्रोफेसर रतन लाल के पक्ष में खुलकर उतर आए हैं। इन छात्रों का कहना है कि पुलिस ने गलत तरीके से प्रोफेसर को गिरफ्तार किया है और जल्द से जल्द उन्हें रिहा किया जाए।

बता दें कि प्रोफेसर ने कहा था कि, शिवलिंग की जो बात की जा रही है, वह तोड़ा हुआ नहीं, काटा हुआ लग रहा है. प्रोफेसर रतन लाल की ये सफाई भी काम न आई और सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने धार्मिक भावनाएं आहत करने का मामला दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें

ज्ञानवापी केसः सुप्रीम कोर्ट ने जिला जज को ट्रांसफर किया मामला, वजू के लिए की ये व्यवस्था




आर्ट फैकल्टी के बाहर किया प्रदर्शन
शनिवार को प्रोफेसर रतन लाल की गिरफ्तारी के विरोध में वामपंथी छात्र संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA) के बैनर तले छात्रों ने प्रदर्शन किया। स्टूडेंट्स ने ज्ञानवापी विवाद में रतन लाल को तुरंत रिहा किए जाने की मांग भी की।

आईसा के बैनर तले छात्रों ने प्रोफेसर रतन लाल को तत्काल रिहा करने की मांग करते हुए दिल्ली यूनिवर्सिटी की आर्ट फैकल्टी के बाहर प्रदर्शन किया।

रात को भी किया था हंगामा
दरअसल प्रोफेसर की गिरफ्तार के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन शुक्रवार देर रात से ही शुरू हो गया था। जैसे ही दिल्ली पुलिस प्रोफेसर को गिरफ्तार कर के ले गई वैसे ही कई छात्र देर रात ही साइबर सेल थाने पहुंच गए थे।

आईसा से जुड़े छात्र दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रतन लाल को तुरंत रिहा किए जाने की मांग कर रहे थे। रात गुजरने के बाद छात्र फिर से एक्टिव हो गए और आर्ट फैकल्टी के बाहर धरना-प्रदर्शन किया।
आज कोर्ट में प्रोफेसर को पेश करेगी पुलिस
बताया ज रहा है कि, दिल्ली पुलिस शनिवार की दोपहर के बाद प्रोफेसर को कोर्ट में पेश कर सकती है। बता दें कि प्रोफेसर रतन लाल को दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने वकील विनीत जिंदल की शिकायत पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया था।

प्रोफेसर के खिलाफ उत्तरी दिल्ली के मोरिस नगर साइबर सेल थाने में धारा 153 ए और 295 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें

Delhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Mumbai News Live Updates: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ED दफ्तर पहुंचें, मनी लॉन्ड्रिंग केस में होगी पूछताछCoronavirus News Live Updates in India : 24 घंटे में कोरोना के 13,086 नए मामले, 24 की मौतWeather Update : केरल-उत्तराखंड सहित कई राज्यों में होगी भारी बारिश, गुजरात में NDRF की टीमें तैनातNupur Sharma Update: अब अजमेर दरगाह के History Sheeter ने दी नूपुर शर्मा का सिर कलम करने की धमकी, Video Viral; मचा हड़कंपMaharashtra : फ्लोर टेस्ट से गायब क्यों रहे MVA के 11 MLAs, कारण जानकर Congress की उड़ी नींदनई पीढ़ी की मुश्किल: बढ़ रही हैं नई स्थायी नौकरियां, फिर भी घटी 18-21 साल के युवाओं की हिस्सेदारी, नए EPFO खातों से खुलासापोस्टर पर मचे बवाल के बीच मुश्किल में फिल्म Kaali, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIRHimachal Pradesh: मंडी में हुआ दर्दनाक हादसा, घर में बेकाबू ट्रक घुसने से तीन लोगों की दर्दनाक मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.