scriptहिमाचल सीएम सुक्खू ने इस्तीफे की अफवाहों को बताया झूठा, कहा-  हम बहुमत साबित करेंगे | Himachal CM Sukhu submitted his resignation, surrendered to the displeasure of Congress MLAs. | Patrika News

हिमाचल सीएम सुक्खू ने इस्तीफे की अफवाहों को बताया झूठा, कहा-  हम बहुमत साबित करेंगे

locationनई दिल्लीPublished: Feb 28, 2024 02:26:10 pm

Submitted by:

Akash Sharma

Sukhwinder Singh Sukhu: मंत्री और विधायकों की नाराजगी के बीच हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने कांग्रेस से अपने इस्तीफे की पेशकश की अफवाहों के बाद सीएम ने सामने आकर एक बयान दिया है। सीएम ने कहा कि न तो किसी ने मुझसे इस्तीफा मांगा है और न ही मैंने किसी को अपना इस्तीफा दिया है। हम बहुमत साबित करेंगे। हम जीतेंगे, हिमाचल की जनता जीतेगी।

Himachal CM Sukhu submitted his resignation

हिमाचल सीएम सुक्खू ने नहीं दिया इस्तीफा, खुद किया खुलासा

Sukhwinder Singh Sukhu: मंत्री और विधायकों की नाराजगी के बीच हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने कांग्रेस इस्तीफा नहीं दिया है। इस फैसले का खुलासा उन्होंने खुद किया। सूत्रों के मुताबिक, सियासी उठापटक के बाद शाम को कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी, इसमें जारी घमासान पर बैठक होगी। हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू इस्तीफे की अफवाहों के बाद सीएम ने सामने आकर एक बयान दिया है। सीएम सुखविंदर सिंह ने कहा कि न तो किसी ने मुझसे इस्तीफा मांगा है और न ही मैंने किसी को अपना इस्तीफा दिया है। हम बहुमत साबित करेंगे। हम जीतेंगे, हिमाचल की जनता जीतेगी।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सरकार बनाने की तलाश में BJP

कांग्रेस में उत्पन्न संकट को देखते हुए BJP एक्टिव है। कांग्रेस की फूट का फायदा उठाते हुए भाजपा सरकार बनाने के विकल्पों की तलाश कर रही है। विधायक दल के नेता जयराम ठाकुर लगातार बहुमत परीक्षण की मांग कर रहे हैं। हालांकि, बजट से पहले स्पीकर ने ठाकुर समेत भाजपा के 15 विधायकों को पूरे सत्र के लिए सदन से निष्कासित कर दिया है। इसी को लेकर विधानसभा में जोरदार हंगामा देखने को मिला था।

 

विक्रमादित्य सिंह ने भी दिया इस्तीफा

कांग्रेस सरकार में मंत्री और पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के पुत्र विक्रमादित्य सिंह ने रोते हुए अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया। साथ ही कहा कि मैंने स्पष्ट रूप से कहा है कि मैंने पार्टी आलाकमान को वास्तविक स्थिति से अवगत करा दिया है। अब गेंद पार्टी आलाकमान के पाले में है, उन्हें तय करना है कि आगे की रणनीति क्या होगी। मुझे जो कहना था वह बहुत स्पष्ट और स्पष्ट था। यह बहुत स्पष्ट शब्दों में कहा गया है। आने वाले समय में जो भी होगा वह पार्टी आलाकमान के साथ विचार-विमर्श करके किया जाएगा। मुझे यकीन है कि पार्टी का निर्णय संगठन पार्टी और इस राज्य के लोगों के व्यापक हित में होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो