script बहुविवाह पर प्रतिबंध का विधेयक लाएगी हिमंत बिस्वा सरकार | Himanta Biswa Government Will Ban Polygamy In Assam | Patrika News

बहुविवाह पर प्रतिबंध का विधेयक लाएगी हिमंत बिस्वा सरकार

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2024 06:35:48 am

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को बताया कि राज्य सरकार बहुविवाह पर प्रतिबंध लगाने के लिए विधानसभा के आगामी सत्र में एक विधेयक पेश करने के लिए तैयार है।

himanta_biswa_government_will_ban_polygamy_in_assam_.png

पूर्वोत्तर के सबसे प्रमुख राज्य में शुमार असम में अब बहुविवाह प्रतिबंधित होने जा रहा है। इसके खिलाफ असम सरकार अब विधेयक लाने जा रही है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया कि राज्य सरकार बहुविवाह पर प्रतिबंध लगाने के लिए विधानसभा के आगामी सत्र में एक विधेयक पेश करने के लिए तैयार है।

गुवाहाटी में मुख्यमंत्री सरमा ने पत्रकारों को बताया कि राज्य का कानून विभाग विधेयक के मसौदे की समीक्षा कर रहा है। विधानसभा बजट सत्र में बहुविवाह को गैरकानूनी घोषित करने के लिए विधेयक तैयार कर रहे हैं। असम विधानसभा का बजट सत्र 5 फरवरी को शुरू होने वाला है और 28 फरवरी को समाप्त होगा। 12 फरवरी को बजट पेश किया जाना है।

उत्तराखंड पर है न नजर
मुख्यमंत्री ने बताया कि उत्तराखंड में 5 फरवरी से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र पर उनकी निगाह है। चार दिवसीय इस सत्र में समान नागरिक संहिता कानून को पारित होते देखने के लिए उत्सुक है। उन्होंने बताया कि हम यह देखने के लिए कानून पर नजर रखेंगे कि क्या इसे पूरी तरह से ही लागू किया जा सकता है। हमारे पास इस पर गौर करने और उचित रूप से आगे बढ़ने का समय है।

यह भी पढ़ें

उत्तराखंड कैबिनेट में आज यूसीसी को मिलेगी मंजूरी, बहु विवाह बैन, हलाला और इद्दत पर होगी सजा

ट्रेंडिंग वीडियो