scriptहैदराबाद: सिकंदराबाद के स्वप्नलोक परिसर में लगी भीषण आग, 6 लोगों की मौत, कई घायल | Hyderabad: Fire breaks out at Swapnalok Complex in Secunderabad, 6 killed, many injured | Patrika News
राष्ट्रीय

हैदराबाद: सिकंदराबाद के स्वप्नलोक परिसर में लगी भीषण आग, 6 लोगों की मौत, कई घायल

हैदराबाद के सिकंदराबाद इलाके में भीषण अग्निकांड हो गया। स्वप्नलोक परिसर में लगी भीषण आग में 4 लड़कियां और 2 लड़कों की मौत हो गई। . हैदराबाद पुलिस के मुताबिक जांच के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा, लेकिन दम घुटने के कारण ही मौत होने की संभावना सबसे अधिक है।

Mar 17, 2023 / 07:55 am

Shaitan Prajapat

ire breaks out at Swapnalok Complex

ire breaks out at Swapnalok Complex

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के सिकंदराबाद इलाके में भीषण अग्निकांड हो गया। यहां एक बहुमंजिला व्यावसायिक परिसर में आग लगने से 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। जान गंवाने वाले में 4 लड़कियां और 2 लड़के है। बताया जा रहा है यह भीषण आग गुरुवार शाम को स्वप्नलोक परिसर में लगी थी। पुलिस के मुताबिक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा, लेकिन दम घुटने के कारण ही मौत होने की संभावना सबसे अधिक है। पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट-सर्किट बताया गया है।


इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए हैदाबाद नॉर्थ जोन की डीसीपी चंदना दीप्ति ने कहा कि जांच के बाद मौत के कारणों का पता चल पाएगा, हालांकि संभावना है कि दम घुटने की वजह से इन लोगों की मौत हुई हो। अधिकारी ने कहा कि हमें सूचना मिली है कि छह लोगों की मौत हुई है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1636397914674065408?ref_src=twsrc%5Etfw


अधिकारी ने बताया कि इस भीषण आग की चपेट में आने से एक दर्जन से ज्यादा लोगों झुल गए है। उन्होंने बताया कि 12 लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया। वहीं, उनमें से छह की एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। अन्य घायलों का अभी भी इलाज चल रहा है।


अधिकारियों ने बताया कि पीड़ित तेलंगाना के वारंगल और खम्मम जिलों के रहने वाले हैं। यह लोग एक मार्केटिंग कंपनी में कार्यरत थे, जिसका इस बहुमंजिला कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में ऑफिस था। बहुमंजिला इमारत में आग लगने के बाद दमकल की 14 गाड़ियों मौके पर पहुंची थीं। रेस्क्यू अभियान से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि देर रात तक इमारत से काफी धुआं निकल रहा था।

Home / National News / हैदराबाद: सिकंदराबाद के स्वप्नलोक परिसर में लगी भीषण आग, 6 लोगों की मौत, कई घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो