scriptIGI: इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बिजली गुल, मच गया हंगामा | IGI: Power failure at Indira Gandhi International Airport, chaos ensues | Patrika News
राष्ट्रीय

IGI: इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बिजली गुल, मच गया हंगामा

IGI: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सोमवार को हंगामा हो गया। हवाईअड्डे पर बिजली कटने के कारण यात्री सेवाएं थम गई। इसके कारण पूरा हंगामा मच गया।

नई दिल्लीJun 17, 2024 / 07:44 pm

Anand Mani Tripathi

IGI:राष्ट्रीय राजधानी के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोमवार अपराह्न को थोड़ी देर के लिए बिजली गुल होने से चेक-इन और बोर्डिंग संचालन सेवा प्रभावित हो गई।हवाई अड्डे पर बिजली गुल होने पर कई यात्रियों ने निराशा व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया एक्स का सहारा लिया और जमकर इससे संबंधित पोस्ट डाली।
दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) ने एक बयान में कहा, “आज अपराह्न करीब दो बजे दिल्ली हवाई अड्डे के मुख्य रिसीविंग सब-स्टेशन (एमआरएसएस) के ग्रिड में वोल्टेज अचानक से तेजी से बढ़ गया, जो कथित तौर पर 765 केवी लाइन की ट्रिपिंग के कारण हुआ था। दिल्ली ट्रांसको लिमिटेड (डीटीएल) ग्रिड से हुए इस वोल्टेज असंतुलन से कुछ समय के लिए सभी आईजीआई टर्मिनलों की सेवाएं प्रभावित हुई, जिससे सामान को यात्रियों के पास पहुंचाने संबंधी और ई-गेट सेवा भी प्रभावित हुई।”
डायल ने बताया कि आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने के लिए हवाईअड्डा संचालक ने सभी टर्मिनलों को डीजी लोड पर डाल दिया। पावर बैक-अप सिस्टम ‘कुछ ही मिनटों में’ हालांकि फिर से बहाल हो गया था और सभी संपर्क स्थानों पर यात्री सेवाएं फिर से शुरू हो गयी। डायल के प्रवक्ता ने कहा, “अपराह्न तीन बजे तक ग्रिड वोल्टेज स्थिर हो गया और सभी सेवाओं को डीजी लोड से डीटीएल ग्रिड लोड में आसानी से वापस स्थानांतरित कर दिया गया तथा डीजी आपूर्ति इसके बाद काट दी गई।

Hindi News/ National News / IGI: इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बिजली गुल, मच गया हंगामा

ट्रेंडिंग वीडियो