scriptDelhi-NCR Rainfall Alert: दिल्ली-NCR में सुबह-सुबह तेज हवा और बारिश से बिगड़ा मौसम, लो विजिबिलिटी से उड़ानों पर भी असर | imd rainfall alert for delhi ncr thunderstorm prediction temperature dropped mausam ka hal low visibility also affected flights | Patrika News

Delhi-NCR Rainfall Alert: दिल्ली-NCR में सुबह-सुबह तेज हवा और बारिश से बिगड़ा मौसम, लो विजिबिलिटी से उड़ानों पर भी असर

locationनई दिल्लीPublished: May 27, 2023 08:17:32 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Delhi-NCR Rainfall Alert: दिल्ली-नोएडा समेत आसपास के इलाकों में सुबह के काले बादल छाए हुए है, जिससे सुबह-सुबह अंधेरा और आंधी बारिश देखी गई। खराब मौसम और लो विजिबिलिटी की वजह से दिल्ली आने वाली 4 उड़ानें को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया है।

rain in delhi

rain in delhi

Delhi-NCR Rainfall Alert: देश की राजधानी दिल्ली-NCR में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है। इसके साथ ही भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली है। आज सुबह की शुरुआत तेज आंधी और बारिश के साथ हुई। दिल्ली से सटे इलाके, नोएडा और गाजियाबाद के कई इलाकों में बारिश हो रही है। बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। इसके साथ ही तापमान में गिरावट आने से मौसम भी सुहाना हो गया है। खराब मौसम और लो विजिबिलिटी के कारण उड़ानों पर भी असर पड़ा है। दिल्ली आने वाली 4 उड़ानें को जयपुर डायवर्ट किया गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, 31 मई तक दिल्ली-एनसीआर में गर्मी से राहत रहेगी।


40-70 किमी / घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं

मौसम विभाग ने पूरी दिल्ली, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला के आस-पास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान 40-70 किमी / घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलने के आसार है। इसके साथ ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़ में भी ऐसी स्थिति बनी रहेगी।

https://twitter.com/Indiametdept/status/1662261530317172736?ref_src=twsrc%5Etfw


खराब मौसम के कारण एयरपोर्ट पर उड़ानें प्रभावित

दिल्ली-नोएडा समेत आसपास के इलाकों में सुबह के काले बादल छाए रहे, जिससे सुबह-सुबह अंधेरा और आंधी बारिश देखी गई। खराब मौसम को देखते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने उड़ानों से संबंधित जानकारी के लिए एयरलाइनों से संपर्क करने की सलाह दी है। खराब मौसम और लो विजिबिलिटी के कारण उड़ानों पर भी असर पड़ा है। दिल्ली आने वाली 4 उड़ानें को जयपुर डायवर्ट किया गया है।

यह भी पढ़ेें- Weather Update: 22 से 27 मई तक चक्रवाती तूफान का अलर्ट, उत्तराखंड में अधिकारियों की छुट्टियां रद्द

IMD ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली और आसपास के इलाकों को लेकर येलो अलर्ट जारी किया था। विभाग के अनुसार नोएडा और उसके आसपास के इलाके में तेज बारिश के साथ बिजली भी चमकेगी। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण अगले दो तीन दिनों तक NCR और उसके आसपास के इलाके में मौसम का मिजाज हल्का ठंडा रहने वाला है।

यह भी पढ़ेें- Monsoon Updates: इस बार भी देरी से आएगा मॉनसून, जानिए केरल में कब देगा दस्तक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो