scriptकश्मीर के 11 इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद, बढ़ती हत्याओं के चलते उठाया गया कदम | internet service stop in many areas of kashmir due to terrorist attack | Patrika News
राष्ट्रीय

कश्मीर के 11 इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद, बढ़ती हत्याओं के चलते उठाया गया कदम

जम्मू-कश्मीर में बढ़ रही आतंकी घटनाओं के चलते कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। इनमें कुलगाम, उत्तर पुलवामा, ईदगाह और कमरवारी जैसे इलाके शामिल हैं।

नई दिल्लीOct 18, 2021 / 08:01 pm

Nitin Singh

internet service stop in many areas of kashmir due to terrorist attack

internet service stop in many areas of kashmir due to terrorist attack

नई दिल्ली। बीते कई दिनों से कश्मीर में आतंकी घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। इसके चलते कश्मीर के कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। बताया गया कि प्रशासन ने एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया है। कश्मीर के श्रीनगर के ईदगाह, कमरवारी, शौरा, एमआर गुंग, नौहट्टा, अंचार इलाके में इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही कुलगाम के वानपोह, किमोह और उत्तर पुलवामा में भी मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। इस तरह से घाटी के कुल 11 इलाकों में इंटरनेट सेवाएं रोक दी गई हैं।
बढ़ गई आतंकी घटनाएं
बता दें कि करीब पिछले 10 दिनों से कश्मीर में आतंकी गतिविधियां ज्यादा बढ़ गई हैं। पहले आतंकियों ने एक कश्मीरी पंडित समेत 7 नागरिकों की हत्या कर दी थी। इसके जवाब में भारतीय सेना ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया और अब तक करीब 15 आतंकियों को मार गिराया है। इस दौरान सेना के कई जवान भी शहीद हो गए।
यह भी पढ़ें

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों से प्रवासी मजदूरोंं में खौफ

शनिवार को आतंकियों ने यूपी और बिहार के दो प्रवासी मजदूरों की हत्या कर दी थी। इसके बाद रविवार को फिर आतंकियों ने कुलगाम जिले वानपोह इलाके में दो गैर-कश्मीरी नागरिकों की हत्या कर दी। मृतकों की पहचान बिहार के निवासी राजा और जोगिंदर के रूप में हुई है।
प्रवासी मजदूरों में खौफ
जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने कल गैर-स्थानीय मजदूरों के घर में घुसकर उन पर गोलियां चला दीं। इस दौरान घर में तीन लोग मौजूद थे, हमले में दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं तीसरी गंभीर रूप से घायल हो गया था। इन टारगेट हत्याओं से प्रवासी मजदूरों में खौफ है और वो घर वापसी के लिए जम्मू स्टेशन का रुख कर रहे हैं।

Home / National News / कश्मीर के 11 इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद, बढ़ती हत्याओं के चलते उठाया गया कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो