scriptजामिया इलाके में दो महीने तक प्रदर्शन पर लगी रोक, धारा 144 लागू | Jamia Area Protest Banned For Two Months Section 144 Imposed | Patrika News
राष्ट्रीय

जामिया इलाके में दो महीने तक प्रदर्शन पर लगी रोक, धारा 144 लागू

राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA की ओर से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कई ठिकानों पर मंगलवार को ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है। इस बीच किसी अप्रिय घटना के अंदेशे को लेकर जामिया क्षेत्र में किसी भी तरह के प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है। ये रोक अगले दो महीने तक जारी रहेगी।

Sep 27, 2022 / 03:56 pm

धीरज शर्मा

Jamia Area Protest Banned For Two Months  Section 144 Imposed

Jamia Area Protest Banned For Two Months Section 144 Imposed

त्योहारों के मद्देनजर किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। इसके तहत जामिया नगर इलाके में अगले दो महीने तक के लिए किसी भी तरह के प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है। यही नहीं इसके साथ ही यहां पर धारा 144 भी लागू की गई है। ऐसे में दो से ज्यादा लोगों के एक साथ खड़े होने पर भी पाबंदी रहेगी। दरअसल मंगलवार को एनआईए ने दिल्ली समेत 8 राज्यों में कई जगहों पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की है। दिल्ली में पीएफआई से जुड़े 30 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। इस बीच दिल्ली के कुछ इलाकों में धरना-प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है। साउथ-ईस्ट दिल्ली में खास तौर पर इस संबंध में एडवाइजरी जारी की गई है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8e0ak9
धरना प्रदर्शन की आड़ में बड़ी साजिश का अंदेशा
पुलिस ने धरना-प्रदर्शन की आड़ में बड़ी साजिश का अंदेशा जताया है। अगले 60 दिन तक जामिया यूनिवर्सिटी के आस-पास मशाल और कैंडल मार्च जैसे प्रदर्शनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने इन इलाकों में धारा 144 भी लागू कर दी है। इन आदेशों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।

यह भी पढ़ें – दिल्ली में AAP को बड़ा झटका, कोर्ट ने LG के खिलाफ पोस्ट हटाने का दिया निर्देश

जामिया यूनिवर्सिटी में भी कड़े निर्देश
दिल्ली पुलिस के आदेश के बाद जामिया यूनिवर्सिटी ने छात्रों को इस संबंध में कड़े निर्देश दिए हैं। वहीं, पुलिस ने भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी है। साथ ही हर संदिग्ध गतिविधि पर पुलिस नजर बनाए हुए हैं।

असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस संजय कुमार सिंह की ओर से एक आदेश की प्रति जारी की गई है। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह आदेश जारी किया गया है. इस प्रति को एमएचए के भारत सरकार के सेक्रेटरी को भेजा गया है। साथ ही इस पूरे मामले को उपराज्यपाल के सेक्रेटरी से भी अवगत कराया गया है।

यह भी पढ़ें – दिल्ली में खतरे के निशान के ऊपर बह रही यमुना, फिर मंडराया बाढ़ का खतरा, अलर्ट जारी

Hindi News/ National News / जामिया इलाके में दो महीने तक प्रदर्शन पर लगी रोक, धारा 144 लागू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो