scriptJharkhand News: झामुमो नेता ने झारखंड के टीचर की करी पिटाई, कहा- ‘बच्चों को नमाज पढ़ने के लिए छुट्टी क्यों नहीं देते हो’ | Jharkhand News: JMM leader beats up teacher for not giving children leave for Namaz in West Singhbhum | Patrika News

Jharkhand News: झामुमो नेता ने झारखंड के टीचर की करी पिटाई, कहा- ‘बच्चों को नमाज पढ़ने के लिए छुट्टी क्यों नहीं देते हो’

locationनई दिल्लीPublished: Jul 31, 2022 12:23:31 pm

Submitted by:

Archana Keshri

टीचर का कहना है कि JMM के नेता बच्चों को नमाज की छुट्टी न देने से खफा थे। उन्होंने स्कूल में घुसकर बच्चों के सामने उनकी पिटाई कर दी। शिक्षक ने बताया कि उन्होंने कभी भी किसी को नमाज पढ़ने से नहीं रोका है और ये उनके अधिकार में नहीं है।

JMM leader beats up teacher for not giving children leave for Namaz in West Singhbhum

JMM leader beats up teacher for not giving children leave for Namaz in West Singhbhum

झारखंड के मुस्लिम बहुल इलाकों के स्कूलों में रविवार की जगह शुक्रवार को साप्ताहिक छुट्टी करने के बाद, अब नमाज पढ़ने के लिए छुट्टी नहीं देने पर एक टीचर की पिटाई करने का मामला सामने आया है। राज्य के गढ़वा और अन्य जिलों में सरकारी स्कूलों में शुक्रवार को नमाज पर स्कूलों की छुट्टी के मामले की आग अब पश्चिमी सिंहभूम जिला तक पहुंच गई है। पश्चिम सिंहभूम जिले के गोईलकेरा थाने में बालक मध्य विद्यालय गोइलकेरा के टीचर रमेंद्र दूबे ने सीएम हेमंत सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के स्थानीय नेता अकबर खान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। टीचर का कहना है कि बच्चों को नमाज पढ़ने की छुट्टी नहीं देने का आरोप लगाकर उन्हें पीटा गया।
टीचर ने यह भी बताया कि इस मामले में जब वह अपनी शिकायत लेकर गोइलकेरा थाना में FIR करने गए तो उच्चस्तरीय दबाव में थाना ने वह शिकायत नहीं ली। टीचर का कहना है कि जब वह मामले की शिकायत लेकर शुक्रवार, 29 जुलाई को गोइलकेरा थाना में गए तो सत्ताधारी पार्टी का नेता होने के कारण उनकी शिकायत नहीं ली गई। अगले दिन शनिवार, 30 जुलाई को उनसे शिकायत ली गई और 24 घंटे के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई। सिर्फ यही नहीं, पुलिस ने दर्ज FIR के दौरान की गई शिकायत को भी बदलवा दिया। पुलिस ने दोबारा लिखवाई गई शिकायत में नमाज सहित अन्य बातों को हटवा दिया।

fir_of_teacher.png

टीचर रमेंद्र दूबे ने कहा कि उन्हें JMM के नेता अकबर से अपनी जान को खतरा लग रहा है। उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए भी गुहार लगाई है। शिक्षक ने पुलिस से गुहार लगाते हुए कहा कि अकबर खान से उनकी और उनके पूरे परिवार की रक्षा की जाए। उनका कहना है कि JMM के नेता बच्चों को नमाज की छुट्टी न देने से खफा थे। उन्होंने स्कूल में घुसकर बच्चों के सामने उनकी पिटाई कर दी। शिक्षक ने बताया कि उन्होंने कभी भी किसी को नमाज पढ़ने से नहीं रोका है और ये उनके अधिकार में नहीं है।
टीचर के अनुसार JMM के नेता अकबर खान मंत्री जोबा मांझी के करीबी हैं। वहीं इस मामले में JMM नेता अकबर खान ने आरोपों को बेबुनियाद बताया है और कहा कि मारपीट की कोई घटना नहीं घटी है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक षड्यंत्र रच कर मुझे फंसाया जा रहा है। वहीं, गोइलकेरा थाना प्रभारी सुमन कुमार कंठ ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें

झारखंड के 43 स्कूलों से सरकार ने उतारा इस्लामिक रंग, शुक्रवार नहीं अब इस दिन रहेगा स्कूल बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो