scriptJK: भारतीय सेना ने हिजबुल के टॉप कमांडर सहित मार गिराए चार आतंकी…देखें Video | JK: In Kulgam encounter, Indian Army killed four terrorists including Hizbul's top commander | Patrika News
राष्ट्रीय

JK: भारतीय सेना ने हिजबुल के टॉप कमांडर सहित मार गिराए चार आतंकी…देखें Video

Kulgam Encounter : अमरनाथ यात्रा के बीच कुलगाम में दोहरी मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षाबलों ने चार आतंकी मार गिराए हैं। इसमें आतंकी संगठन हिजबुल के टॉप कमांडर सहित चार आतंकी शामिल हैं। कुलगाम यह वही इलाका है जहां से हर अमरनाथ यात्री को गुजरना पड़ता है। इसके कारण सुरक्षा व्यवस्था यहां बहुत ही सघन है।

जम्मूJul 07, 2024 / 01:31 pm

Anand Mani Tripathi

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले से बड़ी खबर आ रही है। भारतीय सुरक्षाबलों ने हिजबुल के चार आतंकियों को मार गिराया है। इसमें एक टॉप कमांडर भी शामिल है। कुलगाम जिले के फ्रिसल चिंगम में हुई इस मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षाबल पूरी तरह से सुरक्षित हैं। वहीं कुलगाम के मोदरगाम गांव में मुठभेड़ अभी भी जारी है।
Terrorist
भारतीय सुरक्षाबलों ने गुप्त सूचना के आधार पर फ्रिसल चिन्नीगाम में तलाशी अभियान चलाया। आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अपनी तरफ बढ़ता देख गोलीबारी शुरू कर दी। इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने जवाबी गोलीबारी की। इसके बाद भीषण भुठभेड़ शुरू हो गई। दोनों तरफ की गोलीबारी में एक टॉप कमांडर सहित चार आतंकी ढेर हो गए हैं।
वहीं कुलगाम के मोदरगाम गांव में मुठभेड़ में भारतीय सेना की विशिष्ट इकाई का एक जवान शहीद हो गया है। पहले यह सैनिक गोलीबारी में घायल हो गया था। घायल जवान को एक चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। भारतीय सुरक्षाबल अधिकारी ने बताया कि आतंकियों को घेराबंदी तोड़ने से रोकने के लिए अतिरिक्त बलों को इलाके में भेजा गया है। यह मुठभेड़ अभी भी जारी है।
जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि दोनों मुठभेड़ ऐसे समय में हो रही है। जब अमरनाथ यात्रा के कारण जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है। पिछले शनिवार से शुरू हुई इस यात्रा के कारण नुनवान-पहलगाम मार्ग और गंदेरबल जिले के बालटाल मार्ग सुरक्षाबलों का गढ़ बना हुआ है। दोनों मार्गों से जाने वाले तीर्थयात्रियों को कुलगाम से होकर ही गुजरना पड़ता है।

Hindi News/ National News / JK: भारतीय सेना ने हिजबुल के टॉप कमांडर सहित मार गिराए चार आतंकी…देखें Video

ट्रेंडिंग वीडियो