scriptकर्नाटक विधानसभा चुनाव : आप ने जारी की 60 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, पूर्व कंडक्टर को टिकट दिया | Karnataka Assembly Elections AAP releases second list of 60 candidates gives ticket to former conductor | Patrika News
राष्ट्रीय

कर्नाटक विधानसभा चुनाव : आप ने जारी की 60 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, पूर्व कंडक्टर को टिकट दिया

Karnataka Assembly Elections 2023 आम आदमी पार्टी आप ने 10 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची शुक्रवार को जारी कर दी। सूची की घोषणा आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पृथ्वी रेड्डी और पार्टी के राज्य चुनाव प्रभारी दिलीप पांडे ने की।

Mar 31, 2023 / 05:59 pm

Sanjay Kumar Srivastava

aap.jpg

कर्नाटक विधानसभा चुनाव : आप ने जारी की 60 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, पूर्व कंडक्टर को टिकट दिया

आम आदमी पार्टी आप ने 10 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची शुक्रवार को जारी कर दी। सूची की घोषणा आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पृथ्वी रेड्डी और पार्टी के राज्य चुनाव प्रभारी दिलीप पांडे ने की। पहली सूची में पार्टी ने 80 उम्मीदवारों की घोषणा की थी और दूसरी सूची में 60 उम्मीदवारों के नाम हैं। पृथ्वी रेड्डी ने कहा कि, आप ने सभी पार्टियों से पहले पहली सूची घोषित कर दी है और घोषणा पत्र भी जारी कर दिया गया है। अब हमने 60 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इससे पता चलता है कि हम अन्य सभी पार्टियों से आगे हैं। आप आम आदमी पार्टी आम आदमी को मौका दे रही है। पहली सूची की तरह दूसरी सूची में भी हमारे उम्मीदवारों की औसत आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं है। दो सूचियों में 23 इंजीनियर, 14 किसान, 18 अधिवक्ता, 11 महिलाएं, छह डॉक्टर, पांच तकनीकी विशेषज्ञ और पांच डॉक्टरेट धारकों को टिकट दिया गया है। दो सूचियों में 68 स्नातक और 6 एमबीए स्नातक हैं।
https://twitter.com/hashtag/KarnatakaElections2023?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दूसरी सूची में 59 पहली बार लड़ रहे हैं चुनाव – पृथ्वी रेड्डी

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पृथ्वी रेड्डी ने बताया कि, दूसरी सूची में 60 उम्मीदवारों में से 59 पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। बीएमटीसी के पूर्व कंडक्टर को भी टिकट दिया गया है। राज्य में किए गए सर्वेक्षण से पता चला है कि 46 प्रतिशत लोग भाजपा, कांग्रेस और जद एस के अलावा नई सरकार चाहते हैं। हम न केवल नई पार्टी ला रहे हैं, बल्कि नए उम्मीदवार भी ला रहे हैं।
पंजाब सीएम को मोबाइल की दुकान पर काम करने वाले ने हराया था – पृथ्वी रेड्डी

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पृथ्वी रेड्डी ने आगे कहा, पंजाब के मुख्यमंत्री को मोबाइल की दुकान पर काम करने वाले व्यक्ति ने हराया था। हम इससे प्रेरित हैं और कर्नाटक में वह जादू दोहराया जाने वाला है। रेड्डी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बारे में बात कर रहे थे। जिन्हें पंजाब विधानसभा चुनाव में बहादुर निर्वाचन क्षेत्र में आप के उम्मीदवार लाभ सिंह उगोके ;मोबाइल की दुकान पर काम करने वाले ने हराया था।
कर्नाटक विधानसभा चुनाव 10 मई को होंगे

कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव होंगे। 224 विधानसभा सीटों वाले कर्नाटक राज्य में वोटों की गिनती 13 मई को होगी। और नई सरकार का रिजल्ट आएगा। कर्नाटक में मौजूदा वक्त भाजपा की सरकार है।

Hindi News/ National News / कर्नाटक विधानसभा चुनाव : आप ने जारी की 60 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, पूर्व कंडक्टर को टिकट दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो