script कर्नाटक में 63 से ज्यादा जगहों पर लोकायुक्त के छापे, 31 किलो सोना-चांदी सहित करोड़ों की संपत्ति जब्त | Lokayukta raids at more than 63 places in Karnataka, property worth crores seized | Patrika News

कर्नाटक में 63 से ज्यादा जगहों पर लोकायुक्त के छापे, 31 किलो सोना-चांदी सहित करोड़ों की संपत्ति जब्त

locationनई दिल्लीPublished: Dec 05, 2023 12:28:51 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

कर्नाटक लोकायुक्त ने 13 सरकारी अधिकारियों के 63 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान करोड़ों रुपए के कीमती सामान और संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए।

lokayukta_raids_in_karnataka0.jpg

कर्नाटक लोकायुक्त ने मंगलवार को राज्य भर में 63 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की। इस रेड में 13 सरकारी अधिकरी भी शामिल है। बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान करोड़ों रुपए के कीमती सामान और संपत्ति के दस्तावेज बरामद हुए है। 200 से अधिक लोकायुक्त अधिकारियों ने सुबह-सुबह बेंगलुरु में तीन स्थानों पर एक साथ छापेमारी शुरू की। बल्लारी, कोप्पल, चिक्काबल्लापुरा, मैसूरु, कोलार जिला और धारवाड़ शहर में दो-दो स्थानों पर अलग से छापेमारी की जा रही है। बेसकॉम के कार्यकारी अभियंता के अलावा, कलबुर्गी में जिला स्वास्थ्य अधिकारी (डीएचओ), एक मिल्क को-ऑपरेटिव सोसाइटी के सीईओ, रिजर्व वन अधिकारी, भूविज्ञानी, सेवानिवृत्त वाइस चांसलर, व्याख्याता, स्टोरकीपर, बागवानी विभाग के उप निदेशक और नगर पालिका आयुक्त सहित कई अन्य अधिकारियों के आवासों पर भी छापेमारी की जा रही है।


3 किलो सोना और 28 किलो चांदी सहित करोड़ जब्त

सूत्रों से पता चला है कि बेंगलुरु इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी (बेसकॉम) से जुड़े एक एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के यहां छापेमारी में उनकी पत्नी के नाम पर करोड़ों रुपये की संपत्ति का खुलासा हुआ है। अधिकारियों ने तीन किलोग्राम सोना, 28 किलोग्राम चांदी, 25 लाख रुपये मूल्य के हीरे, 6 लाख रुपए नकद और 1.5 करोड़ रुपए मूल्य के एंटीक कलेक्शन बरामद किए।

यह भी पढ़ें

नीतीश के मंत्री की एस्कॉर्ट कार का एक्सीडेंट, एक पुलिसकर्मी की मौत, चार घायल




लोकायुक्त के पास गई थी रिश्वत की शिकायत

कार्यकारी अभियंता ने कथित तौर पर अपार्टमेंट और वाणिज्यिक भवनों को कनेक्शन देने के लिए रिश्वत ली। कर्नाटक लोकायुक्त के पास इसकी शिकायत दर्ज की गई थी। अधिकारी वर्तमान में एक लक्जरी अपार्टमेंट में रहता है, और विभिन्न स्थानों पर स्थित उसकी सात संपत्तियों पर छापेमारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें

चक्रवात 'मिचौंग' का कहर जारी: आंध्र-तमिलनाडु के बाद अब इस राज्य में सभी स्कूल और आंगनवाड़ी की छुट्टी




ट्रेंडिंग वीडियो