scriptभगवान राम पर प्रोफेसर ने की आपत्तिजनक टिप्पणी, यूनिवर्सिटी ने दिखा दिया बाहर का रास्ता | Lovely University sacks professor for derogatory remarks on Lord Ram | Patrika News

भगवान राम पर प्रोफेसर ने की आपत्तिजनक टिप्पणी, यूनिवर्सिटी ने दिखा दिया बाहर का रास्ता

locationनई दिल्लीPublished: Apr 25, 2022 11:41:36 am

Submitted by:

Archana Keshri

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के एक सहायक प्रोफेसर को भगवान राम के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में बर्खास्त कर दिया है। सोशल मीडिया पर भगवान राम पर टिप्पणी करते हुए आई एक वीडियो के बाद प्रोफेसर को बर्खास्त करने की मांग की गई थी।

भगवान राम पर प्रोफेसर ने की आपत्तिजनकर टिप्पणी, यूनिवर्सिटी ने दिखा दिया बाहर का रास्ता

भगवान राम पर प्रोफेसर ने की आपत्तिजनकर टिप्पणी, यूनिवर्सिटी ने दिखा दिया बाहर का रास्ता

पंजाब के फगवाड़ा स्थित लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने एक सहायक प्रोफेसर को भगवान राम के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में बर्खास्त कर दिया है। कथित तौर पर उनका एक वीडियो वायरल होने के बाद ये कार्रवाई की गई। जानकरी के मुताबिक, यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर काम करने वाली गुरसंग प्रीत कौर का बीते शनिवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद से अपमानजनक टिप्‍पणी के आरोप में उन्हें बर्खास्त करने की मांग की जा रही थी।
यूनिवर्सिटी ने एक बयान जारी कर कहा, “हम समझते हैं कि सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो से कुछ लोग आहत हुए हैं, जिसमें हमारे एक संकाय सदस्य को अपनी निजी राय साझा करते हुए सुना जा सकता है। हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि उनके द्वारा साझा किए गए विचार पूरी तरह से व्यक्तिगत हैं और हम उनका किसी से तरह समर्थन नहीं करते। हम हमेशा एक धर्मनिरपेक्ष यूनिवर्सिटी रहे हैं। यहां सभी धर्मों और आस्था के लोगों के साथ प्यार और सम्मान के साथ बराबरी का व्यवहार किया जाता है। उन्हें तत्काल प्रभाव से सेवा से मुक्त कर दिया गया है। हालांकि, हमें इस पूरी घटना का गहरा खेद है।”
https://twitter.com/lpuuniversity/status/1517845951993417728?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें, वायरल हो रहे एक वीडियो में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) की प्रोफेसर गुरसंग प्रीत कौर ने भगवान राम पर अपमानजनक टिप्पणी करते देखी जा रही है। जिसमें गुरसंग प्रीत कौर ने छात्रों से बात करते हुए कहा कि रावण एक अच्छा इंसान था और भगवान राम एक बुरे इंसान थे।

यह भी पढ़ें

BSSC CGL Exam 2022 : बिहार में ग्रेजुएट के लिए 2187 नौकरियां, BSSC CGL ने जारी किया नोटिस

वीडियो में गुरसंग प्रीत कौर ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि राम एक चालाक व्यक्ति है। उसने सीता को फंसाने की सारी योजना बनाई। उन्होंने सीता को संकट में डाल दिया और सारा दोष रावण पर डाल दिया। मैं कैसे तय करूं कि कौन अच्छा है और कौन बुरा, और सारी दुनिया राम की पूजा कर रही है और कह रही है कि रावण एक बुरा इंसान है।”
https://twitter.com/hashtag/boycottLPU?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सोशल मीडिया पर इस वीडियो के आते ही प्रोफेसर को बर्खास्त करने की मांग की जाने लगी। लोगों ने बॉयकॉट एलपीयू का हैशटैग पर कई ट्वीट किए। इसमें प्रफेसर का राम को लेकर कही गई बातें के ऑडियो भी ट्वीट किए गए।

यह भी पढ़ें

PM नरेंद्र मोदी ‘लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार’ से सम्मानित, पीएम ने कहा- ‘राखी वाले दिन बहुत याद आएंगी दीदी’

ट्रेंडिंग वीडियो