scriptMaharashtra Political Crisis: शिवसेना के सबसे मुखर Fighter संजय राउत ने डाले हथियार, अधिक से अधिक क्या होगा, हम सत्ता में नहीं रहेंगे | Maharashtra Political Crisis: Shiv Sena's Sanjay Raut surrenders | Patrika News

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना के सबसे मुखर Fighter संजय राउत ने डाले हथियार, अधिक से अधिक क्या होगा, हम सत्ता में नहीं रहेंगे

locationजयपुरPublished: Jun 22, 2022 11:31:17 am

Submitted by:

Swatantra Jain

शिवसेना के सबसे मुखर फाइटर और बड़बोले नेता, राज्यसभा सांसद और सामना के कार्यकारी संपादक संजय राउत ने मौजूदा राजनीतिक संकट के सामने हथियार डाल दिए दिखते हैं। एएनआई से बातचीत में राउत ने कहा है कि, अधिक से अधिक क्या हो सकता है, हमारी सत्ता चली जाएगी और क्या होगा…पर हम संघर्ष करेंगे। हम फाइटर हैं।

Sanjay Raut-Devendra Fadnavis

Sanjay Raut and Devendra Fadnavis

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट है, इस बात को अब शिवसेना पार्टी के सबसे मुखर प्रवक्ता और संकट मोचक माने जाने वाले सांसद संजय राउन ने भी खुलकर मान लिया है और माना है कि इस बार सत्ता पर संकट है। एएनआई से बात करते हुए राउत ने कहा है कि एकनाथ शिंदे हमारे बहुत पुराने पार्टी सदस्य हैं, वे हमारे दोस्त हैं, हमने दशकों तक साथ काम किया है। न तो उसके लिए आसान है और न ही हमारे लिए एक-दूसरे को छोड़ना। मैंने आज सुबह उनसे एक घंटे तक बातचीत की और पार्टी प्रमुख को इस बारे में सूचित कर दिया है।
सत्ता चली जाए, लेकिन हम लड़ते रहेंगे

राउत ने इसके बाद जो कहा है, वो संकट की गहराई का अंदाजा देता है। राउत ने कहा है कि जो विधायक एकनाथ शिंदे के साथ हैं, उनसे बातचीत चल रही है, सब शिवसेना में रहेंगे। हमारी पार्टी एक लड़ाकू पार्टी है, हम लगातार संघर्ष करेंगे। संजय राउत ने भी माना है कि अधिक से अधिक क्या होगा, हम सत्ता खो देंगे , लेकिन हम लड़ते रहेंगे।
https://twitter.com/ANI/status/1539476812006187008?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1539476605432565761?ref_src=twsrc%5Etfw
चर्चा में संजय राउत के घर के बाहल लगा पोस्टर

वहीं इस संकट के बीच महाराष्ट्र की राजनीति में एक और पोस्टर चर्चा में बना हुआ है। मुंबई में शिवसेना नेता संजय राउत के आवास के बाहर लगे इस पोस्टर पर लिखा है कि ‘तेरा घमंड चार दिन का है पगले, हमारी बादशाही तो खानदानी है।’ यह बैनर शिवसेना पार्षद दीपमाला बढ़े ने लगाया है। इस पोस्टर के कई मतलब लगाए जा रहे हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1539466760541413376?ref_src=twsrc%5Etfw
भारी सुरक्षा के बीच असम के होटल में पहुंचे विधायक

बता दें, महाराष्ट्र का राजनीतिक संकट सुलझता नहीं दिख रहा है। आज 22 जून को शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे और अन्य बागी विधायक जो सूरत के ली मेरिडियन होटल में ठहरे थे, गुजरात से गुवाहाटी (असम) पहुंच चुके हैं। माना जाता है कि असम भाजपा और राज्य सरकार का शीर्ष नेतृत्व गुवाहाटी में शिवसेना के बागी विधायकों के रुकने की व्यवस्था की है। उन्हें भारी सुरक्षा के बीच एक होटल में पहुंचते देखा गया है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
भाजपा विधायकों ने किया स्वागत, शिवसेना के विधायक भी होटलों में शिफ्ट

खबर है कि यहां बीजेपी विधायक उनका स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट भी पहुंचे थे। यह शायद पहली बार है कि किसी पश्चिमी राज्य के विधायकों को पार्टी नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह के बाद पूर्वोत्तर राज्य में ले जाया जा रहा है। शिंदे (Eknath Shinde) के पार्टी के खिलाफ बगावत करने और कुछ साथी विधायकों के साथ सूरत में डेरा डाले जाने के बाद शिवसेना (Shiv Sena) ने मंगलवार को अपने विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचने के लिए मुंबई के ही होटलों में शिफ्ट कर दिया है।
शिंदे के प्रति नरम है संजय राउत का रवैया
महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच शिवसेना के नेता Sanjay Raut एकनाथ शिंदे के प्रति नरम भी दिखाई दिए। संजय राउत ने माना है कि चिंता बड़ी है, साथ ही उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सत्ता आती जाती रहती है। इसके साथ ही वह उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे सालों से हमारे साथ हैं और कंधे से कंधा मिलाकर हम काम कर रहे हैं। राउत ने कहा, उनके लिए पार्टी छोड़ना कठिन होगा। हमारे लिए भी उन्हें अलग करना आसान नहीं है। हमारी एक घंटे तक फोन पर बातचीत हुई है। सभी विधायक शिवसेना में हैं और यहीं रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो