scriptकेरल सरकार के एक्शन के बाद विरोध में सड़कों पर उतरा PFI, CM के घर को घेरने की कोशिश | Mass Protest March By PFI In Kerala towards Kerala CM's residence | Patrika News

केरल सरकार के एक्शन के बाद विरोध में सड़कों पर उतरा PFI, CM के घर को घेरने की कोशिश

Published: Jun 06, 2022 01:46:44 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Protest March By PFI in Kerala: केरल पुलिस द्वारा PFI के खिलाफ लिए जा रहे एक्शन से गुस्साये PFI संगठन के कार्यकर्ता आज बड़ी संख्या में राज्य सरकार का विरोध कर रहे हैं। सभी प्रदर्शनकारी सीएम आवास की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं।

Mass Protest March By PFI In Kerala towards Kerala CM's residence

Mass Protest March By PFI In Kerala towards Kerala CM’s residence

केरल में इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) बड़े पैमाने पर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध कर रहे हैं। बड़ी संख्या में सभी प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के आधिकारिक आवास की तरफ बढ़ रहे हैं। इन सभी की मांग है कि पूरे राज्य में जिस तरह से PFI के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है उसे तुरंत रोका जाए। इसके अलावा पीएमएलए मामले में ईडी की कार्रवाई का भी विरोध किया जा रहा है। हालांकि, पुलिस ने साफ किया है कि वो इस तरह के विरोध प्रदर्शन से अपना एक्शन नहीं रोकने वाली है। वो आगे भी PFI की गतिविधियों के खिलाफ एक्शन लेती रहेगी।
सीएम आवास की ओर बढ़ रहे प्रदर्शनकारी
केरल पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये जा रहे PFI के कई सदस्यों को छोड़ने की मांग कर रहा PFI संगठन आज भारी विरोध कर रहा है। भारी संख्या में PFI के कार्यकर्ता सीएम आवास की ओर बढ़ रहे हैं जिन्हें रोकने के लिए वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया। इसके बावजूद ये प्रोटेस्ट थमने का नाम नहीं ले रहा। सभी मांग कर रहे हैं PFI के नेताओं को रिहा किया जाए। वहीं, पुलिस ने कहा कि एक्शन नहीं रुकेगा। आगे और भी लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा और सख्त एक्शन लिया जाएगा। पुलिस ये भी ऐंगल देख रही है कि बच्चों को किस तरह से हेट स्पीच के लिए तैयार किया जा रहा है।

रउफ शरीफ ने कहा- PFI को जानबूझकर बनाया जा रहा निशाना
पीएफआई के प्रदेश सचिव सीए रउफ शरीफ ने इसपर कहा, “केरल में पुलिस द्वारा कई PFI सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। ये हेट स्पीच को लेकर एक्शन नहीं है। पूरे केरल में संगठन को निशाना बना है जो गलत है। हम एक संगठन है जिसने आरएसएस के खिलाफ नारे लगाए लेकिन जो नारे हमने तैयार किये थे उसकी बजाय बच्चे ने अचानक से अपने मन से नारे लगाने शुरू कर दिए। इसको लेकर PFI की कोई सहमति नहीं थी।”
यह भी पढ़ें

केरल से कानपुर तक क्या चीन PFI के जरिए भारत को अस्थिर करने में जुटा है?

रउफ शरीफ ने आगे जानकारी दी कि “हम आज केरल पुलिस के एक्शन के खिलाफ सीएम के आधिकारिक निवास की तरफ मार्च कर रहे हैं। हमारी मांग है कि इस तरह के पुलिस एक्शन को तुरंत रोका जाए। एक्शन केवल लोकतान्त्रिक रूप से ही लिया जाना चाहिए।”

क्या है मामला?
दरअसल, अलप्पुझा में 21 मई को पीएफआई की रैली में भड़काऊ नारे लगाए गए थे जिसमें एक बच्चे द्वारा भड़काऊ नारे लगाए गए थे। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था। इसके बाद से केरल सरकार ने इस तरह के भड़काऊ भाषण के लिए एक्शन लेने का काम शुरू कर दिया। केरल पुलिस ने इस मामले में बच्चे के पिता को भी हिरासत में लिया। इसके अलावा पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की रैली आयोजित करने वाले नेता याहिया तंगल समेत 27 लोगों को भी गिरफ्तार किया था।

गौरतलब है कि केंद्रीय जांच एजेंसी ED प्रिवेंशन आफ मनी लांड्रिंग एक्ट (Prevention of Money Laundering Act, PMLA) के तहत PFI की जांच कर रही है। इसी जांच में चीनी फंड का भी खुलासा हुआ था जो PFI को मिल रहे थे। इस एक्शन का भी PFI विरोध कर रहा है।

यह भी पढ़ें

कानपुर हिंसा में पुलिस ने 35 उपद्रवियों को किया गिरफ्तार, लगेगी रासुका, चलेगा बुलडोजर




loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो