scriptModi 3.0 : 9 जून को होगा भव्य शपथ समारोह, नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से की मुलाकात | Modi 3.0: Grand swearing-in ceremony will be held on June 9, Narendra Modi met President Draupadi Murmu | Patrika News
राष्ट्रीय

Modi 3.0 : 9 जून को होगा भव्य शपथ समारोह, नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से की मुलाकात

Modi 3.0 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार शाम राष्ट्रपति भवन पहुंचे। यहां उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। राष्ट्रपति ने उन्हें नई सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया।

नई दिल्लीJun 07, 2024 / 08:22 pm

Shaitan Prajapat

Modi 3.0 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार शाम राष्ट्रपति भवन पहुंचे। यहां उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। राष्ट्रपति ने उन्हें नई सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। मुलाकात के उपरांत पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति को बताया है कि शपथ ग्रहण के लिए 9 जून की शाम को उन्हें सुविधा रहेगी, तब तक वह मंत्री परिषद की सूची राष्ट्रपति को सौंपेंगे।

नरेंद्र मोदी ने की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से की मुलाकात

पीएम मोदी ने कहा कि वह देशवासियों को विश्वास दिलाते हैं कि 18वीं लोकसभा में पांच वर्ष के कार्यकाल में वे उसी गति और समर्पण भाव से देश की आशाओं और आकांक्षाओं को पूर्ण करने में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि आज सुबह एनडीए की बैठक हुई और सभी साथियों ने मुझे फिर से एक बार इस दायित्व के लिए पसंद किया है। एनडीए के सभी साथियों ने राष्ट्रपति को इसकी जानकारी दी है। राष्ट्रपति ने मुझे बुलाया था और मुझे प्रधानमंत्री मनोनीत के रूप में नियुक्ति दी है।

नरेंद्र मोदी 9 जून को लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ

नरेंद्र मोदी 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। वह लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। 4 जून को आए लोकसभा चुनाव के नतीजे में एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिला है। एनडीए के सभी घटक दलों ने प्रधानमंत्री मोदी में अपना पूर्ण विश्वास व्यक्त करते हुए उन्हें अपना नेता चुना और समर्थन पत्र दिए हैं।

राष्ट्रपति भवन में चल रही है शपथ ग्रहण कार्यक्रम की तैयारी

राष्ट्रपति भवन में नई सरकार के शपथ ग्रहण कार्यक्रम की तैयारी चल रही है। इन्हीं तैयारियों के मद्देनजर राष्ट्रपति भवन को 5 से 9 जून तक आमजनों के लिए बंद रखा गया है।

Hindi News/ National News / Modi 3.0 : 9 जून को होगा भव्य शपथ समारोह, नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से की मुलाकात

ट्रेंडिंग वीडियो