scriptNEET UG paper leak: CBI ने पटना से दो को किया गिरफ्तार, गोधरा में दर्ज कराया गया था एफआईआर | NEET UG paper leak case CBI arrested two people from Patna in the exam scam | Patrika News
राष्ट्रीय

NEET UG paper leak: CBI ने पटना से दो को किया गिरफ्तार, गोधरा में दर्ज कराया गया था एफआईआर

NEET UG paper leak मामले में सीबीआई ने दो व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पूर्व एनटीए ने 17 उम्मीदवारों को कारण बताओ नोटिस भेजा था।

पटनाJun 27, 2024 / 05:39 pm

स्वतंत्र मिश्र

NEET UG paper leak: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने गुरुवार को आपराधिक मामला दर्ज करने के कुछ दिनों बाद एनईईटी-यूजी परीक्षा (NEET-UG examination) में कथित अनियमितताओं के संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया। बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई द्वारा केंद्र को भेजी गई रिपोर्ट के आधार पर रविवार को राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने पटना में 17 उम्मीदवारों को कारण बताओ नोटिस भेजा था। सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान मनीष कुमार (Manish Kumar) और आशुतोष कुमार (Ashutosh Kumar) के रूप में की गई है।

गोधरा पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई थी एफआईआर

सीबीआई द्वारा आपराधिक मामला दर्ज करने के बाद बिहार और गुजरात सरकार ने अपने स्थानीय एनईईटी-यूजी “पेपर लीक” मामलों को केंद्रीय एजेंसी को स्थानांतरित करने के लिए अधिसूचना जारी की। इस परीक्षा में हुए कदाचार पर गोधरा तालुका पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। गुजरात सरकार के एक बयान में कहा गया है कि राज्य सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया है ताकि पूरे मामले की व्यापक जांच हो सके।

ISRO के पूर्व अध्यक्ष को सौंपा ये काम

ISRO EX Chief: शिक्षा मंत्रालय ने शनिवार को परीक्षा सुधारों पर गौर करने और एनटीए के कामकाज की समीक्षा के लिए इसरो के पूर्व अध्यक्ष के राधाकृष्णन की अध्यक्षता में एक विशेषज्ञ समिति की घोषणा की। वहीं मंत्रालय ने शनिवार को सुबोध कुमार सिंह को एनटीए प्रमुख के पद से भी हटा दिया।

Hindi News/ National News / NEET UG paper leak: CBI ने पटना से दो को किया गिरफ्तार, गोधरा में दर्ज कराया गया था एफआईआर

ट्रेंडिंग वीडियो