scriptNew Rajya Sabha members from Telangana, Bihar take oath | बिहार और तेलंगाना के नए राज्यसभा सदस्यों ने ली शपथ | Patrika News

बिहार और तेलंगाना के नए राज्यसभा सदस्यों ने ली शपथ

JDU के अनिल हेगड़े और TRS के रविचंद्र वद्दीराजू ने राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ लिया। उपराष्ट्रपति एवं राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने शपथ दिलाया।

नई दिल्ली

Published: May 30, 2022 03:07:41 pm

तेलंगाना और बिहार से दो नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य रविचंद्र वद्दीराजू और अनिल प्रसाद हेगड़े ने सोमवार को शपथ ली। राज्यसभा के सभापति एवं उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने राज्यसभा के दोनों सदस्यों को अपने कक्ष में शपथ दिलाई। दोनों नए राज्यसभा सांसदों को बंदा प्रकाश के इस्तीफे और महेंद्र प्रसाद के निधन के कारण उच्च सदन में हुई आकस्मिक रिक्तियों को भरने के लिए उन्हें राज्यसभा के लिए चुना गया है।
बिहार और तेलंगाना के नए राज्यसभा सदस्यों ने ली शपथ
बिहार और तेलंगाना के नए राज्यसभा सदस्यों ने ली शपथ
वद्दीराजू और हेगड़े क्रमशः तेलंगाना और बिहार से उपचुनाव में राज्यसभा के सदस्य चुने गए। तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के नेता वद्दीराजू ने तेलुगु में शपथ ली, जबकि जनता दल-यूनाइटेड (JDU) के नेता हेगड़े ने हिंदी में शपथ ली। इस अवसर पर राज्य सभा के महासचिव और राज्य सभा सचिवालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।
TRS के नेता वद्दीराजू रविचंद्र पिछड़े वर्ग के नेता और व्यवसायी भी हैं। पिछले साल दिसंबर में TRS नेता बंदा प्रकाश के राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद उनकी जगह सांसद बने रविचंद्र वद्दीराजू एक ग्रेनाइट व्यवसायी से राजनेता बने हैं। इन्होंने 2018 में कांग्रेस के टिकट पर वारंगल अर्बन से विधानसभा चुनाव लड़ा और हार गए। बाद में, वह 2019 में TRS में शामिल हो गए और तब से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं।
JDU के नेता अनिल हेगड़े को मंहेंद्र प्रसाद यानी किंग महेंद्र के निधन के बाद उनकी खाली पड़ी सीट के लिए राज्यसभा के सांसद के रूप में शपथ ली है। राज्यसभा में उपचुनाव के लिए अनिल हेगडे एकमात्र उम्मीदवार थे, लिहाजा उनका निर्विरोध निर्वाचन तय था। हेगड़े पिछले 38 साल से पार्टी के लिए काम करते आ रहे हैं। अनिल हेगड़े को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी खुशी जाहिर की थी।

यह भी पढ़ें

विवादों से रहा है खास नाता, खालिस्तान के समर्थन से लेकर AK-47 चलाने तक सुर्खियों में रहे सिद्धू मूसेवाला

बता दें मूल रूप से कर्नाटक के रहने वाले हेगड़े की पहचान सोशलिस्ट नेता के तौर पर रही है। 90 के दशक में आर्थिक उदारीकरण का पुरजोर विरोध करने की वजह से हेगड़े की पहचान पूरे देश में बनी थी। हेगड़े को पार्टी के पुराने निष्ठावान और वफादार नेताओं में माना जाता है।

यह भी पढ़ें

सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर अरविंद केजरीवाल ने जताया दुख, CM भगवंत मान ने कहा - 'आरोपियों को नहीं बख्शा जाएगा'

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरूबिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.