scriptचक्रवात ‘मिचौंग’ का कहर जारी: आंध्र-तमिलनाडु के बाद अब इस राज्य में सभी स्कूल और आंगनवाड़ी की छुट्टी | Odisha Schools Closed, Holiday Announced for All Schools, Anganwadi Due to Cyclone Michaung | Patrika News

चक्रवात ‘मिचौंग’ का कहर जारी: आंध्र-तमिलनाडु के बाद अब इस राज्य में सभी स्कूल और आंगनवाड़ी की छुट्टी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 05, 2023 10:26:06 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती तूफान मिचौंग के कारण संभावित भारी वर्षा के मद्देनजर, ओडिशा में सभी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, हाई स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र 6 दिसंबर 2023 को बंद रहेंगे।

cyclone_michaung66.jpg

Odisha Schools Closed : बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती तूफान मिचौंग का कहर जारी है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बीते दो दिन से भारी बारिश होने के कारण बाढ़ के हालात बने हुए है। चेन्नई में सड़के जलमग्न हो गई है। एयरपोर्ट से लेकर रेलवे लाइन पानी में डूब गई है। आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के बाद अब पड़ोसी राज्यों में भी इसका असर देखने को मिल सकता है। अब ओडिशा में भी सभी स्कूलों और आंगनवाड़ी की छुट्टी घोषित कर दी गई है। जारी आदेश के अनुसार, चक्रवाती तूफान मिचौंग के कारण भारी बारिश की संभावना के कारण कल, 6 दिसंबर, 2023 को सभी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, उच्च विद्यालय और आंगनवाड़ी केंद्र बंद रहेंगे।

https://twitter.com/ANI/status/1731879050740662494?ref_src=twsrc%5Etfw


ओडिशा में कल स्कूल और आंगनवाड़ी की छुट्टी

कलेक्टर और जिला मजिस्ट्रेट का कार्यालय ने इसके संबंध में आदेश जारी किया है। आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती तूफान मिचौंग के कारण संभावित भारी बारिश के मद्देनजर सभी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, हाई स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र की छह दिसंबर की छुट्टी घोषित कर दी है।

यह भी पढ़ें

मिचौंग ने तमिलनाडु में खूब ढाया कहर, चेन्नई में 8 की मौत, सैकड़ों ट्रेन और फ्लाइटें रद्द



तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में सभी स्कूल और सरकारी कार्यालय बंद

इस बीच, तमिलनाडु के चार जिले चेन्नई, तिरुवल्लुर, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू जिले और आंध्र प्रदेश के कृष्णा और एनटीआर जिले आज 5 दिसंबर को पूरी तरह से बंद रहेंगे। चक्रवाती तूफान के कारण सभी स्कूल, कॉलेज चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में सार्वजनिक उपक्रमों/निगमों, बोर्डों, बैंकों और वित्तीय संस्थानों के कार्यालयों सहित शैक्षणिक संस्थान और सरकारी कार्यालय आज बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें

खांसी की दवाई पर फिर उठे सवाल, देश की 50 से ज्यादा कंपनियों के कफ सिरप क्वॉलिटी टेस्ट में फेल




ट्रेंडिंग वीडियो