scriptकेरल में तेजी से बढ़ रहा ओमिक्रॉन, 24 घंटे में 20% बढ़ी ऑक्‍सीजन बेड की मांग | Omicron Cases are increasing in Kerala Demand for oxygen bed increased | Patrika News

केरल में तेजी से बढ़ रहा ओमिक्रॉन, 24 घंटे में 20% बढ़ी ऑक्‍सीजन बेड की मांग

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2022 08:00:36 am

Submitted by:

Arsh Verma

केरल में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण बीते 24 घंटों में ऑक्‍सीजन बेड की मांग में 20 फीसदी और आईसीयू बेड की मांग में 15 फीसदी की वृद्धि हो गई है। केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि वायरस के डेल्टा और ओमिक्रॉन दोनों प्रकार के वेरिएंट राज्‍य में सक्रिय हैं।

corona-1.jpg

corona virus

देश में कोरोना का नया वेरिएंट तेजी से फैल रहा है। केरल में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण बीते 24 घंटों में ऑक्‍सीजन बेड की मांग में 20 फीसदी और आईसीयू बेड की मांग में 15 फीसदी की वृद्धि हो गई है। राज्‍य में मरीजों की संख्‍या तेजी से बढ़ी है। ऐसा देखा जा रहा है कि अस्‍पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों में सबसे अधिक संख्या बुजुर्गों की हैं।केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने तिरुवनंतपुरम में मीडिया से बात करते हुए आम लोगों को महामारी के “सुपर-स्प्रेड” के खिलाफ अलर्ट किया है।
केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने कहा:
केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि वायरस के डेल्टा और ओमिक्रॉन दोनों प्रकार के वेरिएंट राज्‍य में सक्रिय हैं। इन दोनों के कारण कोरोना केस तेजी से बढ़े हैं। पहली और दूसरी लहरों के विपरीत, तीसरी लहर में बीमारी बहुत तेजी से शुरुआती दौर में ही फैल रही है।

वहीं लोक स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि वरिष्ठ नागरिक और कॉमरेडिडिटी वाले लोग इस बार सबसे कमजोर हैं। इस बारे में द टाइम्स ऑफ इंडिया ने तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज में सामुदायिक चिकित्सा के एसोसिएट प्रोफेसर अनीश टीएस के हवाले से बताया है कि एक हल्‍का संक्रमण भी गंभीर समस्‍या पैदा कर सकता है।

यह भी पढ़ें

Covid 19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%



बुधवार को आए 34,199 नए मामले:
उन्‍होंने कहा कि मात्र 24 घंटे के अंदर ही अस्‍पताल में भर्ती, आईसीयू बेड और ऑक्‍सीजन बेड की मांग बढ़ गई है। इसे बहुत गंभीरता से लेना होगा। केरल में कोविड-19 संक्रमण में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। राज्य में बुधवार को 34,199 नए सकारात्मक मामले दर्ज किए, जिससे संक्रमण की संख्या 54,41,511 हो गई है। राज्य में मंगलवार को 28,481 मामले सामने आए थे।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा:
राज्य ने पिछले 24 घंटों में 91,983 नमूनों का परीक्षण किया और 1.68 लाख सक्रिय कोविड-19 मामले हैं। बुधवार को केरल में 134 मौतें दर्ज की गईं, जिससे मरने वालों की संख्या 51,160 हो गई।

यह भी पढ़ें

कोरोना वैक्सीन से बनी इम्यूनिटी कितने दिन करती है असर, रिसर्च में सामने आया बड़ा खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो