scriptPatiala Clash: CCTV फुटेज में दिखा मंदिर परिसर में पत्थरबाजी | Patiala Clash: CCTV footage shows stone pelted inside temple premises | Patrika News

Patiala Clash: CCTV फुटेज में दिखा मंदिर परिसर में पत्थरबाजी

Published: Apr 30, 2022 08:35:16 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Patiala Violence: पंजाब के पटियाला में हुई हिंसा से जुड़ी CCTV फुटेज सामने आई है। इसमें कुछ अराजक तत्व मंदिर परिसर में पत्थरबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Patiala Clash:  CCTV footage shows stones pelted inside  temple premises

Patiala Clash: CCTV footage shows stones pelted inside temple premises

Patiala Clash: पंजाब के पटियाला में शिवसेना और खलिस्तानी समर्थकों के बीच हिंसा हुई जिसके बाद से इलाके में माहौल तनावपूर्ण हैं। हिंसा के दौरान काली हमले में भी हमले की खबरें सामने आई थीं। इस घटना से जुड़ी CCTV फुटेज को पंजाब पुलिस खंगाले में जुट गई। सीसीटीवी फुटेज में सामने आया है कि पटियाला में मंदिर परिसर के अंदर पथराव किया गया था। वहीं, पुलिस पथराव करने वालों को रोकने में नाकाम रही।
CCTV फुटेज में साफ दिखहाई दे रहा है कि किस तरह से कुछ अराजक तत्व पत्थरबाजी करके भाग रहे हैं एर पुलिस उनपर नियंत्रण कर पाने में असफल दिखाई दे रही है। वहीं, कुछ के हाथों में तलवार भी दिखाई दे रहे हैं जो तलवार लेकर भाग रहे हैं मंदिर की तरफ।

ये CCTV फुटेज पटियाला में खालिस्तान विरोधी मार्च के दौरान दो समूहों के बीच हुई झड़प के एक दिन बाद सामने आया है। इस हिंसा में चार लोग घायल हो गए थे। पंजाब पुलिस ने मामले में 4 FIR दर्ज की है। इस बीच, पंजाब सरकार ने शनिवार को राज्य पुलिस के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए जिले में हिंसा को नियंत्रित करने में विफल रहने पर विभाग के तीन शीर्ष अधिकारियों को हटा दिया। हिंसा को देखते हुए इलाके में कुछ समय के लिए कर्फ्यू भी लगाया गया था।
यह भी पढ़े – पीएम मोदी के समर्थन में 197 हस्तियों ने लिखा पत्र, विरोधियों पर लगाया नफरत की राजनीति का आरोप

बता दें कि 29 अप्रैल को शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने पटियाला में खलिस्तान मुर्दाबाद मार्च का आयोजन किया था। इसी दौरान दोनों गुटों में झड़प हो गई थी। इस मार्च की अगुवाई हरीश सिंगला कर रहे थे जिनकी कार पर भी पथराव किया गया। इस हिंसा में 4 लोग घायल हुए हैं जिनमें दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने इस दौरान बल प्रयोग करते हुए फायरिंग भी की थी। इस घटना के बाद शिवसेना ने हरीश सिंगला को पार्टी से निकाल दिया है। यही नहीं कोर्ट के आदेश के बाद हरीश सिंगला अगले दो दिनों तक पुलिस की रिमांड में रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो