scriptSatta Bazar Prediction: फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़ों ने Exit Poll को दी चुनौती! सिर्फ इतनी सीटों पर सिमट जाएगी बीजेपी | Phalodi Satta Bazar Prediction 2024 exit poll elections result bjp congress rajasthan up | Patrika News
राष्ट्रीय

Satta Bazar Prediction: फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़ों ने Exit Poll को दी चुनौती! सिर्फ इतनी सीटों पर सिमट जाएगी बीजेपी

Phalodi Satta Bazar Prediction: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) खत्म हो चुके हैं। अब सभी की निगाहें 4 जून को आने वाले नतीजों पर टिकी हैं। इसी बीच राजस्थान (Rajasthan) के फलोदी जिले के सट्टा बाजार (Satta Market) के सटोरियों की भविष्यवाणी सामने आई है।

नई दिल्लीJun 03, 2024 / 12:23 pm

Akash Sharma

phalaudi satta bazar vs Exit poll
Phalodi Satta Bazar Prediction: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) खत्म हो गए हैं, अब सभी की निगाहें 4 जून को आने वाले नतीजों पर टिकी हैं। पहले एग्जिट पोल ने सभी को चौंका दिया है। तमाम एग्जिट पोल्स (Exit Poll) की मानें तो देश में 290 से 360 सीटों के साथ एक बार फिर से एनडीए (NDA) की वापसी लगभग तय है। कुछ एग्जिट पोल ने तो बीजेपी को 400 से ज्यादा सीट दी हैं। इसी बीच राजस्थान के फलोदी जिले के सट्टा बाजार के सटोरियों का आकलन और भविष्यवाणी सामने आई है। फलोदी सट्टा बाजार की सटीक भविष्यवाणियों का इतिहास रहा है चाहे वो चुनाव हो या क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी हो।


फलोदी सट्टा बाजार की भविष्यवाणी


फलोदी सट्टा बाजार की भविष्यवाणी और सट्टेबाजी का बाजार भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मजबूती का दावा तो कर रहा है, लेकिन एग्जिट पोल पर 400 के दावों को सीधी टक्कर दे रहा है। फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार BJP को 304 से 306 सीटें मिल सकती है। वहीं कांग्रेस को केवल 50 सीटों पर जितने का दावा किया जा रहा है। दूसरी तरफ एग्जिट पोल ने BJP को 400 पार तक के दावे किए हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि कल रिजल्ट के समय किसकी भविष्यवाणी सटीक होती है। सट्टा बाजार के मुताबिक UP में भाजपा को 80 सीटों में से 62 से 65 सीटों पर जीत मिलने का अनुमान है।


बीजेपी का ये बड़ा दावा


लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दावा किया था कि बीजेपी 400 पार यानि 400 से अधिक सीटें जीतेगी। भारतीय जनता पार्टी ने देश में 370 और राम मंदिर के निर्माण के कारण यह दावा किया था। फलोदी सट्टा बाजार एक लंबे समय से स्थापित सट्टेबाजी का बाजार है। यहां चुनाव के दौरान सभी लोकसभा सीटों सहित विभिन्न आयोजनों और दावा लगाए जाते हैं। सट्टा बाजार में सट्टेबाज़ी की दरें कई कारकों के आधार पर होती है। इसमें उम्मीदवार की लोकप्रियता, जाति-आधारित समर्थन, पार्टी की ताकत, चुनाव प्रचार रैलियों में मतदाता समर्थन और स्थिति शामिल है। मौजूदा दरें 7 मतदान चरणों के बाद की संख्याओं को दर्शाती हैं।

Disclaimer: सट्टा बाजार का आंकलन इससे जुड़े लोगों की दिलचस्पी के बेस पर निर्भर होता है। इसके आंकड़े किसी सर्वे या Poll से नहीं लिए गए हैं। ऐसे में इस तरह के आंकलन और नतीजों के सही होने के आसार बहुत कम होते हैं।

Hindi News/ National News / Satta Bazar Prediction: फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़ों ने Exit Poll को दी चुनौती! सिर्फ इतनी सीटों पर सिमट जाएगी बीजेपी

ट्रेंडिंग वीडियो