script18 महीने बाद एक बार फिर साथ नजर आए PM मोदी और CM नीतीश, कहा- अब नहीं छोड़ेंगे साथ | PM Modi and CM Nitish together after 18 months said now we will not leave you | Patrika News

18 महीने बाद एक बार फिर साथ नजर आए PM मोदी और CM नीतीश, कहा- अब नहीं छोड़ेंगे साथ

locationनई दिल्लीPublished: Mar 02, 2024 04:10:07 pm

Submitted by:

Prashant Tiwari

Bihar Politics: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को करीब 18 महीनें बाद सार्वजनिक मंच पर एक साथ मौजूद रहे।

 PM Modi and CM Nitish together after 18 months said now we will not leave you

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को करीब 18 महीनें बाद सार्वजनिक मंच पर एक साथ मौजूद रहे। दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी दो दिन के झारखंड, पश्चिम बंगाल और बिहार के दौरे पर हैं। इसी दौरे के क्रम में पीएम मोदी आज बिहार पहुंचे। पीएम के गया एयरपोर्ट पहुंचने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनका स्वागत किया। इसके बाद दोनों नेता जनसभा के लिए एक साथ हेलिकॉप्टर से औरंगाबाद के लिए रवाना हो गए।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

पीएम मोदी ने दिया 21 हजार करोड़ का सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने एक दिवसीय बिहार दौरे पर थे। इस दौरान वह औरंगाबाद के रतनुआ मैदान पहुंचे। जहां उन्होंने राज्य को 21 हजार करोड़ रुपए का सौगात दिया। बता दें कि बिहार में फिर से एनडीए की सरकार बनने के बाद पीएम मोदी का यह पहला बिहार दौरा है। ऐसे में पीएम के इस एक दिन के दौरे के हर कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार उनके साथ मौजूद रहेंगे। दोनों बेगूसराय में कार्यक्रम की समाप्ति के बाद पटना आएंगे और यहां से पीएम मोदी दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

बता दें कि इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी बिहार में नमामि गंगे के तहत लगभग 2,190 करोड़ रुपए की लागत से विकसित की गई बारह परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी पटना में यूनिटी मॉल का शिलान्यास किया। इसके साथ ही बिहार में तीन रेलवे परियोजनाएं भी राष्ट्र को समर्पित किया, जिनमें पाटलिपुत्र से पहलेजा रेलवे लाइन के दोहरीकरण की परियोजना, बंधुआ-पैमार के बीच 26 किमी लंबी नई रेल लाइन और गया में एक एमईएमयू शेड शामिल हैं।

इसके अलावा राज्य में राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क को मजबूत करने के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी 18,100 करोड़ रुपए से अधिक की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी गंगा नदी पर छह लेन वाले पुल की आधारशिला भी रखा, जिसे पटना रिंग रोड के एक हिस्से के रूप में विकसित किया जाएगा।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

अब आपका साथ कभी नहीं छोड़ेंगे

एक दिवसीय बिहार दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने जहां सूबे को 21 हजार करोड़ का सौगात दिया। वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनका स्वागत करते हुए कहा आप (पीएम मोदी) पहले भी आए थे, ‘पर इधर हम गायब हो गए थे। हम फिर आपके साथ हैं।’ मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मैं इधर-उधर नहीं जाऊंगा। ‘हम रहेंगे आप ही के साथ’…” जब से बिहार में एनडीए की सरकार बनी है। विकास कार्यों में तेजी आ गई है।

 

18 महीने बाद दोनों नेता एक साथ

बता दें कि इससे पहले दोनों नेताओं ने 12 जुलाई 2022 में एक साथ मंच साझा किया था। दोनों तब बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह कार्यक्रम के मौके पर एक मंच पर थे। हालांकि इससे पहले बिहार में एनडीए यानी भाजपा और अन्य समर्थक दलों के साथ मिलकर 9वीं बार सीएम पद की शपथ लेने वाले नीतीश कुमार नरेंद्र मोदी से मिलने दिल्ली गए थे और वहां दोनों की मुलाकात भी हुई थी। लेकिन, सार्वजनिक मंच पर दोनों 18 महीने के अंतराल के बाद एक साथ नजर आने वाले हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो