scriptRajya Sabha से रिटायर हुए 72 सांसद, जानिए पीएम मोदी ने फेयरवेल में क्या कहा | PM Modi Farewell Speech On 72 Members Retired From Rajya Sabha | Patrika News

Rajya Sabha से रिटायर हुए 72 सांसद, जानिए पीएम मोदी ने फेयरवेल में क्या कहा

Published: Mar 31, 2022 12:13:19 pm

राज्यसभा से रिटायर हो रहे 72 सदस्यों को गुरुवार को विदाई दी गई। इस मौके पर सभी सेवानिवृत्त सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू, उप सभापति हरिवंश और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ एक तस्वीर भी खिंचवाई। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने इन सभी सेवानिवृत्त सदस्यों को लेकर विदाई भाषण भी दिया।

PM Modi Farewell Speech On 72 Members Retired From Rajya Sabha

PM Modi Farewell Speech On 72 Members Retired From Rajya Sabha

राज्यसभा से 72 सदस्य गुरुवार 31 मार्च को रिटायर हो गए। उनके फेयरवेल पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में विदाई भाषण दिया। उन्होंने कहा कि हमारे राज्यसभा सदस्यों के पास बहुत अनुभव है। कभी-कभी अनुभव में अकादमिक ज्ञान से अधिक शक्ति होती है। हम सेवानिवृत्त सदस्यों से कहेंगे फिर से लौटकर सदन में आएं। पीएम मोदी ने कहा, अनुभव से जो हासिल हुआ है, उसमें समस्याओं के समाधान के लिए सरल उपाय होते हैं। इस मौके पर सभी सेवानिवृत्त सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू, उप सभापति हरिवंश और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ एक तस्वीर भी खिंचवाई। बता दें कि सभी रिटार्ड सांसदों को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने अपने आवास पर रात्रि भोज पर बुलाया है।

राष्ट्र को होती है अनुभवी सांसदों की कमी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राज्यसभा से सेवानिवृत्त हो रहे 72 सांसदों के विदाई भाषण में कहा कि, अनुभव का मिश्रण होने के कारण गलतियां कम से कम होती हैं। अनुभव का अपना एक महत्व होता है। जब ऐसे अनुभवी साथी सदन से जाते हैं तो बहुत बड़ी कमी सदन को, राष्ट्र को होती।

यह भी पढ़ें – राज्यसभा पहुंचा ओबीसी चयनित शिक्षकों का मुद्दा, केंद्र सरकार से हस्तक्षेप की मांग

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw

सांसदों के अनुभवों से लेनी होगी सीख

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, जो साथी राज्यसभा से विदाई लेने वाले हैं, उनसे हम सब जो भी सीखे हैं, आज हम भी संकल्प करें कि उसमें से जो भी उत्तम और सर्वश्रेष्ठ हैं, उसको आगे बढ़ाने में इस सदन की पवित्र जगह का हम जरूर उपयोग करेंगे।

आजादी के अमृतमहोत्सव को प्रेरित करें

पीएम ने कहा कि, ये सीख देश की समृद्धि में काम आएगी। राज्यसभा सांसदों के फेयरवेल में पीएम मोदी ने कहा, ये आजादी का अमृत महोत्सव है। हमारे महापुरुषों ने देश के लिए बहुत कुछ दिया, अब देने की जिम्मेदारी हमारी है।


अब आप खुले मन से एक बड़े मंच पर जाकर आजादी के अमृत महोत्सव के पर्व को माध्यम बनाकर प्रेरित करने में योगदान कर सकते हैं।

उपराष्ट्रपति ने सभी सांसदों को भोजन पर बुलाया

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू गुरुवार को ही राज्यसभा के रिटायर हो रहे 72 सांसदों को अपने आवास पर भोज भी देंगे। उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने राज्यसभा से रिटायर हो रहे 72 सदस्यों को रात्रि भोज पर बुलाया है। इस दौरान राज्यसभा सदस्य अपनी प्रतिभा का परिचय भी देंगे।

यह भी पढ़ें – सुप्रीम कोर्ट ने शुरू की FASTER सुविधा, जानिए इसका मकसद और फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो