scriptPM नरेंद्र Modi ने दी हरी झंडी, राजस्थान MP ओम बिरला ही बनेंगे लोकसभा Speaker | PM Modi gave the green signal, Om Birla will become the Speaker of the Lok Sabha | Patrika News
राष्ट्रीय

PM नरेंद्र Modi ने दी हरी झंडी, राजस्थान MP ओम बिरला ही बनेंगे लोकसभा Speaker

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले मंगलवार को ओम बिरला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। संसद भवन स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय में पीएम नरेंद्र मोदी ने ओम बिरला, अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ उच्चस्तरीय बैठक भी की।

नई दिल्लीJun 25, 2024 / 02:00 pm

Anand Mani Tripathi

वर्तमान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ही दोबारा से लोकसभा के अध्यक्ष बनने जा रहे हैं। मंगलवार को तेजी से चले राजनीतिक घटनाक्रम में सत्तारूढ़ भाजपा ने सहयोगी दलों के साथ विचार-विमर्श के बाद लोकसभा के नए अध्यक्ष का नाम फाइनल कर दिया। सरकार की तरफ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने स्पीकर के पद पर सर्वसम्मति बनाने के लिए विपक्षी दलों से बातचीत की।
वहीं मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले ओम बिरला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। संसद भवन स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय में यह मुलाकात हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यालय में ओम बिरला, अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ उच्चस्तरीय बैठक भी की। अध्यक्ष पद के लिए ओम बिड़ला थोड़ी देर में नामांकन करेंगे। बिड़ला के प्रस्ताव पंकज चौधरी होंगे।
Loksabha
बताया जा रहा है कि एनडीए के घटक दलों की बैठक होगी जिसमें लोकसभा के नए अध्यक्ष के नामांकन पत्र को भरने की औपचारिक प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

Hindi News/ National News / PM नरेंद्र Modi ने दी हरी झंडी, राजस्थान MP ओम बिरला ही बनेंगे लोकसभा Speaker

ट्रेंडिंग वीडियो