scriptनरेंद्र मोदी के तुरंत बाद राजनाथ ने लिया शपथ, क्या फिर से गृहमंत्री बनने जा रहे सिंह? | Rajnath Singh took oath immediately after Narendra Modi, | Patrika News
राष्ट्रीय

नरेंद्र मोदी के तुरंत बाद राजनाथ ने लिया शपथ, क्या फिर से गृहमंत्री बनने जा रहे सिंह?

Modi 3.0 : प्रधानमंत्री मोदी के तुरंत बाद निवर्तमान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कैबिनेट मंत्री के पद की शपथ ली।

नई दिल्लीJun 09, 2024 / 07:37 pm

Prashant Tiwari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शाम 7.25 बजे लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। प्रधानमंत्री मोदी के तुरंत बाद निवर्तमान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कैबिनेट मंत्री के पद की शपथ ली। बता दें कि 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तुरंत बाद निवर्तमान गृहमंत्री अमित शाह ने शपथ लिया था। ऐसा माना जाता है कि प्रधानमंत्री के तुरंत बाद शपथ लेने वाले नेता को गृहमंत्री का पद दिया जाता है।
क्या फिर से गृहमंत्री बनने जा रहे सिंह?
बता दें कि मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में नरेंद्र मोदी के तुरंत बाद राजनाथ सिंह ने शपथ लिया और वह मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में गृहमंत्री बनाया गया था। इसी तरह 2019 में प्रधानमंत्री मोदी के तुरंत बाद अमित शाह ने शपथ लिया था और मोदी 2.0 में शाह को गृहमंत्री बनाया गया था। ऐसे में सियासी गलियारों में बात चल रही है कि क्या राजनाथ सिंह फिर से गृहमंत्री की कमान संभालने जा रहे हैं। हालांकि अपनी कैबिनेट में किसे क्या मंत्रालय देना है ये प्रधानमंत्री के ऊपर निर्भर करता है।

Hindi News/ National News / नरेंद्र मोदी के तुरंत बाद राजनाथ ने लिया शपथ, क्या फिर से गृहमंत्री बनने जा रहे सिंह?

ट्रेंडिंग वीडियो