scriptrakesh tikait says gov fix his mind onmsp otherwise 26 jan is not far | राकेश टिकैत की केंद्र सरकार को चेतावनी, MSP पर दिमाग ठीक करे वरना 26 जनवरी दूर नहीं | Patrika News

राकेश टिकैत की केंद्र सरकार को चेतावनी, MSP पर दिमाग ठीक करे वरना 26 जनवरी दूर नहीं

किसान नेता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि वो अपने दिमाग ठीक कर ले, हम वहीं के वहीं हैं और 26 जनवरी भी दूर नहीं है।

नई दिल्ली

Published: November 28, 2021 11:09:30 pm

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने हाल ही में तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही सरकार ने पिछले एक साल से दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों से घर लौटने की अपील भी की है। लेकिन अब ये किसान एमएसपी पर कानून बनाने की मांग कर रहे हैं। किसान संगठनों का कहना है कि जब तक सरकार एमएसपी यानि न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून नहीं बना देती, तब तक हम यहां से नहीं हटेंगे।
rakesh tikait says gov fix his mind onmsp otherwise 26 jan is not far
rakesh tikait says gov fix his mind onmsp otherwise 26 jan is not far
राकेश टिकैत की सरकार को धमकी
आज किसान नेता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि वो अपने दिमाग ठीक कर ले, हम वहीं के वहीं हैं। राकेश टिकैत का कहना है कि अगर सरकार एमएसपी पर कानून नहीं बनाती तो 26 जनवरी दूर नहीं है और 4 लाख ट्रैक्टर भी ज्यादा दूर नहीं हैं। राकेश टिकैत का कहना है कि सरकार की ये गुंडागर्दी नहीं चलने वाली है। वो जो भी करने की सोच रही है उससे पीछे हट जाए, नहीं तो अंजाम बुरा होगा।
किसान नेता का कहना है कि हम बीते एक साल से प्रदर्शन कर रहे हैं। इस एक साल के दौरान किसानों ने बहुत कुछ झेल लिया है। अपने घरों को छोड़कर वो दिल्ली के बॉर्डर पर पड़े हैं। सर्दी, गर्मी और बरसात की चिंता किए बगैर किसान आंदोलन कर रहे हैं। वहीं सरकार के इस रवैये से अब हमारा सब्र टूट रहा है। जब तक एमएसपी पर कानून नहीं बनेगा किसान अपने घरों को नहीं लौटने वाले।
यह भी पढ़ें

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए 1 दिसंबर से नई गाइडलाइंस

क्या है एमएसपी
एमएसपी यानि न्यूनतम समर्थन मूल्य। किसानों का कहना है कि सरकार हमारी फसल का एक मूल्य तय कर दे। जिस पर किसानों की फसलें खरीदी जाएं। अभी एमएसपी पर कोई कानून न होने की वजह से हमें अपनी फसलें व्यापारियों को औने-पौने दामों पर बेचनी पड़ती हैं। जिससे हमारी लागत भी वसूल नहीं होती। यही वजह है कि किसान लंबे समय से सरकार से एमएसपी पर कानून बनाने की मांग कर रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.