Raksha Bandhan Gifts 2021: राखी पर बहनों को दें स्पेशल गिफ्ट, ये रहे कुछ खास आइडिया

Raksha Bandhan Gift Ideas 2021: रक्षाबंधन के पर्व पर इस बार कुछ खास गिफ्ट देकर आप अपनी बहनों को खुश कर सकते हैं।

By: सुनील शर्मा

Updated: 22 Aug 2021, 06:32 AM IST

Raksha Bandhan Gifts 2021: भाई-बहन के बीच प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का त्यौहार कई मायनों में अनोखा है। इस रक्षाबंधन के पर्व पर आप भी कुछ खास उपहार देकर अपनी बहनों का दिल जीत सकते हैं। यहां कुछ ऐसे ही उपहारों के बारे में बताया जा रहा है जिनमें से आप अपने बजट अनुसार गिफ्ट्स को सलेक्ट कर सकते हैं।

गैजेट्स
यदि आपकी बहन आधुनिकतम तकनीक पसंद करती है और वह लेटेस्ट गैजेट्स खरीदना चाहती है तो आप उसे मोबाइल, लैपटॉप जैसे गिफ्ट्स दे सकते हैं। इनके अलावा वायरलैस हैडफोन, टैबलेट्स या इसी तरह का कोई अन्य उपहार दे सकते हैं।

ज्वैलरी
रक्षाबंधन के पर्व पर आप अपनी बहन को ज्वैलरी भी उपहार में दे सकते हैं। ज्वैलरी में आप ऐसा कुछ भी खरीद सकते हैं जो उन्हें काफी पसंद हो या वो लंबे समय से खरीदने की इच्छा व्यक्त कर रही हो, जैसे ब्रेसलेट्स, रिंग्स या इसी तरह की कुछ अलग ज्वैलरी।

यह भी पढ़ें : Raksha Bandhan 2021: रक्षाबंधन कब है, जानें तिथि, शुभ मुहूर्त और संपूर्ण पूजा विधि

हेल्थ गैजेट्स
यदि आपकी बहन फिटनेस पर ज्यादा ध्यान देती है और खुद को फिट एंड फाइन रखने के लिए हमेशा तत्पर रहती हैं तो आप उसे फिटनेस से जुड़े गैजेट्स जैसे स्मार्टवॉच दे सकते हैं। इनके जरिए वह प्रतिदिन कितने कदम चलती है या हॉर्ट रेट तथा उसकी चीजों का ध्यान रख सकती है।

परफ्यूम्स
लड़कियां किसी भी उम्र की हों, परफ्यूम्स को हमेशा पसंद करती हैं। आप भी चाहे तो उन्हें उनकी पसंद का परफ्यूम गिफ्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Raksha Bandhan 2021 : इस रक्षाबंधन भाइयों की कलाई पर दिखेगी चावल और बांस से बनी राखियां

ब्यूटी प्रोडक्ट्स
यदि आपकी सिस्टर को सजना-संवरना बहुत अधिक पसंद है तो आप उन्हें ब्रॉन्डेड कंपनीज के ब्यूटी प्रोडक्ट्स गिफ्ट कर सकते हैं। इस तरह के उपहारों से जहां एक तरफ वह अत्यन्त प्रसन्न हो जाएगी वहीं उसकी सुंदरता भी निखर उठेगी।

डेकोर आइटम्स
कुछ लड़कियों को अपने घर की सार-संभाल करना बहुत पसंद होता है। यदि आपकी बहन भी इसी तरह की पसंद रखती है तो आप उसे कुछ बढ़िया डेकोर आइटम्स गिफ्ट कर सकते हैं। ये डेकोर गिफ्ट्स कम बजट में भी आ जाएंगे और आपके घर की शोभा भी बढ़ाएंगे।

क्लोद्सवियर
आप अपनी बहन को एक अच्छी और सुंदर ड्रेस भी उपहार में दे सकते हैं। यदि आपको मालूम है कि वह क्या पहनना चाहती है, तो आप तुरंत उसे बताए बिना खरीद कर राखी के पर्व पर उपहारस्वरूप दें। निश्चित तौर से ऐसा करना उसे आश्चर्यचकित कर देगा और उसका चेहरा प्रसन्नता से खिल उठेगा।

यह भी पढ़ें : Raksha Bandhan 2021: भाई कलाई पर ना बांधे ये 6 तरह की राखियां, मानी जाती है अशुभ

व्हीकल्स
यदि आप अपने बजट को थोड़ा बढ़ा सकते हैं और कुछ बेहतर उपहार देना चाहते हैं तो आप अपनी बहन को एक टू-व्हीलर भी गिफ्ट कर सकते हैं ताकि उसे बाहर आते-जाते समय मेट्रो और बसों में धक्के न खाने पड़े। यह निश्चित रूप से आपकी सिस्टर के लिए एक शानदार उपहार होगा जो उसे जीवनभर याद रहेगा।

फ्लावर्स
आप अपनी बहन को रक्षाबंधन के पर्व पर इन सभी उपहारों के साथ-साथ उनके मनपसंद फूल भी दे सकते हैं।

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned