scriptNDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार पर रामगोपाल वर्मा ने किया विवादित ट्वीट, BJP ने दर्ज कराई शिकायत | Ram Gopal Varma's controversial tweet on NDA's presidential candidate Draupadi Murmu | Patrika News

NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार पर रामगोपाल वर्मा ने किया विवादित ट्वीट, BJP ने दर्ज कराई शिकायत

locationनई दिल्लीPublished: Jun 25, 2022 09:35:19 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

निर्माता-निर्देशक रामगोपाल वर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एनडीए के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के बारे में अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट कर विवाद खड़ कर दिया है। तेलंगाना के वरिष्ठ भाजपा नेता जी. नारायण रेड्डी ने रामगोपाल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

Ram Gopal Varma  droupadi murmu

Ram Gopal Varma droupadi murmu

राष्ट्रपति चुनाव के लिए सत्ताधारी बीजेपी के अगुआई वाले गठबंधन एनडीए ने झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) को उम्मीदवार बनाया है। जब से मुर्मू को राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित किया है तब से देश में हंगामा हो रहा है। इस लिस्ट में अब फिल्म्मेकर राम गोपाल वर्मा का नाम भी शामिल हो गया है। राम गोपाल ने हाल ही में द्रौपदी मुर्मू को लेकर एक विवादित ट्वीट किया। राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के बारे में किए गए ट्वीट को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सख्त नाराजगी जताई है। इसके साथ ही उन्होंने फिल्मकार राम गोपाल वर्मा के खिलाफ पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई है।

बीजेपी नेता ने दर्ज कराई शिकायत
तेलंगाना में भाजपा के वरिष्ठ नेता जी नारायण रेड्डी ने पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की गई है जिससे जन भावनाएं आहत हो रही हैं।

यह भी पढ़ें

फर्श से अर्श तक : संघर्षों से भरा रहा द्रौपदी मुर्मू का जीवन, पति की मौत और 2 बेटों को भी खोया




इन अधिनियम के तहत मामला दर्ज
हैदराबाद पुलिस ने कहा कि राम गोपाल वर्मा के खिलाफ जो शिकायत मिली है और उसे कानूनी राय के लिए भेजा गया है। कानूनी राय मिलने के बाद फिल्मकार रामगोपाल वर्मा के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जा सकता है।

राजा सिंह ने की आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग
गोशामहल के भाजपा विधायक टी. राजा सिंह ने भी मुर्मू के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए राम गोपाल वर्मा के खिलाफ नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण है। टिप्पणी को अनुचित बताते हुए राजा सिंह ने मांग की कि पुलिस रामगोपाल वर्मा के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करे।

https://twitter.com/RGVzoomin/status/1539670959140966400?ref_src=twsrc%5Etfw

राम गोपाल ने किया ये ट्वीट
राम गोपाल वर्मा ने 22 जून को ट्वीट में लिखा, ‘अगर द्रौपदी राष्ट्रपति हैं तो पांडव कौन हैं? उससे भी ज़रूरी यह है कि कौरव कौन हैं।’ द्रौपदी मुर्मू के नाम को महाभारत के चरित्रों से जोड़े जाने को लेकर बीजेपी ने राम गोपाल वर्मा के खिलाफ कार्रवाई की अपील की है।

https://twitter.com/RGVzoomin/status/1540259536493113345?ref_src=twsrc%5Etfw

इसपर बढ़ते विवाद को देखते हुए राम गोपाल ने सफाई भी दी। उन्होंने कहा कि किसी की भावनाओं को आहत करना उनका मकसद नहीं था। यह सिर्फ एक गंभीर विडंबना में कहा गया था और किसी अन्य तरीके से इरादा नहीं था.. महाभारत में द्रौपदी मेरा पसंदीदा चरित्र है, लेकिन चूंकि नाम इतनी दुर्लभ है, इसलिए मुझे संबंधित पात्रों और इसलिए मेरी अभिव्यक्ति याद आई। किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मकसद बिल्कुल नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो