script रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन सरकार के बाद इस कंपनी ने किया छुट्टी का ऐलान, नहीं खुलेंगे स्टोर | Reliance Industries announces holiday on 22 January occasion of inauguration of Ram mandir | Patrika News

रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन सरकार के बाद इस कंपनी ने किया छुट्टी का ऐलान, नहीं खुलेंगे स्टोर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2024 11:28:02 am

Submitted by:

Prashant Tiwari

Ram mandir Inauguration: 19 जनवरी को अपने तीसरी तिमाही के शानदार नतीजों के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 22 जनवरी को छुट्टी का ऐलान किया है।

  Reliance Industries announces holiday on 22 January occasion of inauguration of Ram mandir

अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर के उद्घाटन समारोह और रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर 22 जनवरी को रिलायंस इंडस्ट्रीज के सभी कार्यालय बंद रहेंगे। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने इस दिन सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। शुक्रवार 19 जनवरी को अपने तीसरी तिमाही के शानदार नतीजों के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज ने ये घोषणा की है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने ये जानकारी दी है। बता दें कि केंद्र सरकाल से लेकर कई राज्य सरकारों ने इस दिन आधे दिन से लेकर पूरे दिन तक के लिए छुट्टी का ऐलान किया है।ताकि लोग अयोध्या में हो रहे इस ऐतिहासिक समारोह को देख सकें। इस बात की जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने दी है।

बीती शाम आए हैं रिलायंस इंडस्ट्रीज के नतीजे

रिलायंस इंडस्ट्रीज के तीसरी तिमाही (अक्टूबर-दिसंबर) नतीजों में कंपनी ने शानदार मुनाफा और राजस्व दर्ज किया है। आरआईएल का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट 11 फीसदी की शानदार बढ़त के बाद 19641 करोड़ रुपये पर रहा है जो कि इससे पिछले साल की समान तिमाही में 17,706 करोड़ रुपये पर रहा था। रिलायंस इंडस्ट्रीज का ग्रॉस रेवेन्यू तीसरी तिमाही में 3.2 फीसदी की बढ़त के बाद 2,48,160 करोड़ रुपये पर रहा है। मुख्य रूप से रिलायंस समूह के कंज्यूमर बिजनेस में अच्छी ग्रोथ का फायदा कंपनी के नतीजों में देखने को मिला है। कंपनी के मार्जिन में शानदार बढ़त देखने को मिली है और ये तिमाही दर तिमाही आधार पर 17.7 फीसदी से बढ़कर 18.1 फीसदी पर आए हैं।

केंद्र सरकार ने किया आधे दिन की छुट्टी का ऐलान

22 जनवरी को भगवान रामलला की होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्या में सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शुक्रवार शाम रामलला की पहली तस्वीर सामने आई। जिसे देख हर राम भक्त का मन मुदित हो जाएगा। पूरे देश का महौल इस समय राममय हो गया है। हर चौक-चौराहे पर भगवान राम का भजन बज रहा है, मंदिर का सफाई अभियान भी जारी है। इस भव्य और दिव्य आयोजन को देखते हुए केंद्र सरकार ने 22 जनवरी को केंद्रीय कर्मियों को आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया है। इसके अलावा 8 राज्यों ने भी सभी कार्यालयों और स्कूल कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है।

अब तक कुल 8 राज्यों में छुट्टी घोषित

महाराष्ट्र, हरियाणा, उत्तराखंड समेत अब तक कुल आठ राज्यों में 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देखते हुए छुट्टी घोषित की जा चुकी हैं। इन तीन राज्यों के अलावा, उत्तर प्रदेश में शैक्षणिक संस्थान भी बंद रखने का ऐलान हो चुका है। बीजेपी शासित राज्य मध्य प्रेदश में भी 22 जनवरी को स्कूलों में छुट्टी भी घोषित कर दी गई है। इसके अलावा गोवा, छत्तीसगढ़ और असम में भी ऐसा ऐलान किया गया है।

प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हो सकते हैं मुकेश अंबानी

बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भारत के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी भी शामिल होने की संभावना है। हालांकि अभी तक उनके अयोध्या आने को लेकर किसी भी तरह की कन्फर्मेशन नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो