scriptSeparatist leader Yasin Malik convicted in terrorism related case | अलगाववादी नेता यासीन मलिक आतंकवाद से जुड़े मामले में दोषी करार, 25 मई को होगी अगली सुनवाई | Patrika News

अलगाववादी नेता यासीन मलिक आतंकवाद से जुड़े मामले में दोषी करार, 25 मई को होगी अगली सुनवाई

Separatist leader Yasin Malik : अलगाववादी नेता यासीन मलिक को NIA की अदालत एक अदालत ने आतंकवाद से जुड़े मामले में दोषी ठहराया है। इस मामले की अगली सुनवाई 25 मई को होगी, जिसमें सजा का एलान किया जा सकता है। यासीन मलिक को इस मामले में अधिकतम आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा सकती है।

 

नई दिल्ली

Published: May 19, 2022 02:13:28 pm

Separatist leader Yasin Malik: NIA की विशेष अदालत ने गुरुवार को कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक को जम्मू कश्मीर में आतंकवाद व अलगाववादी गतिविधियों फैलाने के मामले में दोषी ठहराया है। विशेष न्यायाधीश प्रवीण सिंह ने यासीन मलिक की आर्थिक स्थिति व संपत्ति से संबंधित रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। इस रिपोर्ट के आधार पर यासीन मलिक पर लगने वाले जुर्माने की राशि तय की जाएगी। आपको बता दें कि अलगाववादी नेता मलिक के पर आपराधिक साजिश रचने, देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने, कश्मीर में शांति भंग करने के साथ गैर कानूनी गतिविधियों को संचालित करने का आरोप है।
Separatist leader Yasin Malik convicted in terrorism-related case, next hearing will be held on May 25
Separatist leader Yasin Malik convicted in terrorism-related case, next hearing will be held on May 25
अदालत इस मामले में अगली सुनवाई 25 मई को होगी। इससे पहले मलिक ने अदालत को बताया था कि वह खिलाफ लगाए गए आरोपों का हीं कर रहा है, जिसमें धारा 16(आतंकवादी अधिनियम), धारा 17 (आतंकवादी अधिनियम के लिए धन जुटाना),धारा 18 (आतंकवादी काम को पूरा करने की साजिश), धारा 20 (आतंकवादी गिरोह का सदस्य होना) और यूएपीए व 124-ए (देशद्रोह) शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

हरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायल

 

यासीन मलिक को आजीवन कारावास की हो सकती है सजा

अलगाववादी नेता यासीन मलिक पर जिन धाराओं में केस दर्ज है उसमें आजीवन कारावास की सजा मिल सकती है। अदालत ने बताया है कि मलिक ने स्वतंत्रता संग्राम नाम से जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी और अन्य गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देने के धन जुटाता था। इसके लिए वह दुनिया भर में एक विस्तृत ढांचा और तंत्र स्थापित किया था।

इसके साथ ही यासीन मलिक जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट से जुड़ा था। केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट पर 2019 में प्रतिबंध लगा दिया था। वहीं यासीन मलिक पर 1990 में एयरफोर्स के चार जवानों की हत्या का आरोप है, जिसे यासीन मलिक ने खुद स्वीकार किया है।
 
 

आर्थिक स्थिति व संपत्ति के आधार पर तय होगी जुर्माने की राशि

NIA की विशेष अदालत ने यासीन मलिक की आर्थिक स्थिति व संपत्ति से संबंधित रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। इसी स रिपोर्ट के आधार पर यासीन मलिक पर कितना जुर्माना लगेगा यह कोर्ट निर्धारित करेगा।

यह भी पढ़ें

हिंदू कॉलेज के प्रोफेसर ने शिवलिंग को लेकर किया आपत्तिजनक पोस्ट, मामला दर्ज



 

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Domestic cylinder price: घरेलू गैस सिलेंडर महंगा, कमर्शियल सिलेंडर के दाम घटेMumbai News Live Updates: मुंबई में लगातार दूसरे दिन भी हो रही तेज बारिश, बांद्रा इलाके में भारी जलभरावराजस्थान के 7 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग सुझावLalu Prasad Yadav की तबीयत में नहीं हो रहा सुधार, आज एयर एंबुलेंस से लाए जाएंगे दिल्लीखाद्य मंत्रालय की आज खाद्य तेल कंपनियों के साथ बैठक, और सस्‍ता होगा खाने का तेलउत्तर प्रदेश विधान परिषद आज हो जाएगा कांग्रेस मुक्तUP Corona Update: एक हफ़्ते में 29 प्रतिशत घटे कोविड के मामले, पिछले 24 घंटों में सिर्फ इतने नए मरीजMumbai Rains: तेज बारिश के बीच मुंबई में कई बड़े हादसे, 3 लोगों ने गंवाई जान, पढ़ें सुबह की बड़ी अपडेट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.