scriptकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ED से पेश होने के लिए मांगा तीन हफ्ते का समय | Sonia Gandhi seeks 3-week to appear before ED in National Herald case | Patrika News

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ED से पेश होने के लिए मांगा तीन हफ्ते का समय

locationनई दिल्लीPublished: Jun 08, 2022 08:02:06 pm

Submitted by:

Archana Keshri

सोनिया गांधी ने प्रवर्तन निदेशालय से अनुरोध किया है कि उन्हें नेशनल हेराल्ड मामले में पेश होने के लिए तीन सप्ताह का समय दिया जाए क्योंकि वह अभी भी वो कोरोना संक्रमण से पीड़ित हैं। आज उन्हें होने के लिए तलब किया गया था, मगर कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से वो पेश नहीं हो सकी।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ED से पेश होने के लिए मांगा तीन हफ्ते का समय

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ED से पेश होने के लिए मांगा तीन हफ्ते का समय

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) से अनुरोध किया है कि उन्हें नेशनल हेराल्ड मामले में पेश होने के लिए तीन हफ्ते का समय दिया जाए क्योंकि वह अभी भी कोरोना संक्रमण से पीड़ित हैं। बता दें, पिछले हफ्ते सोनिया गांधी का कोविड-19 का परीक्षण किया गया था, जिसका परिणाम सकारात्मक आया था और इस वक्त वो आइसोलेशन में हैं। सूत्रों के मुताबिक अब कांग्रेस अध्यक्ष को तीन हफ्ते बाद नया समन जारी किया जाएगा।
ED ने सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड अखबार-एजेएल मुद्दे से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 8 जून को पेश होने के लिए तलब किया था। हालांकि, वह आज जांच में शामिल नहीं हुई। सोनिया गांधी ने 2 जून को कोरोना वायरस की जांच कराई थी, जिसमें उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया। सोनिया गांधी में हल्के लक्षण दिख रहे हैं और उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है।
बता दें, जांच एजेंसी ने मामले में पूछताछ के लिए उनके बेटे और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भी 13 जून को तलब किया है। यह मामला हाल ही में पार्टी द्वारा प्रवर्तित यंग इंडियन में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए दर्ज किया गया था, जो नेशनल हेराल्ड अखबार के मालिक हैं। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी, धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की आपराधिक धाराओं के तहत सोनिया और राहुल गांधी के बयान दर्ज करना चाहती है।

यह भी पढ़ें

बिहार में धर्मांतरण कानून की नहीं जरूरत: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

इससे पहले कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, “हम कानून को मानने वाली पार्टी हैं। हम नियमों का अनुसरण करते हैं। अगर उन्हें तलब किया गया है तो निश्चित तौर पर वे जाएंगे। हमारे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। हम भाजपा की तरह नहीं है। हमें याद है जब अमित शाह 2002 से 2013 के दौरान भागते फिर रहे थे। हमें कोई घबराहट नहीं है। वो लोग नियमों को तोड़कर नोटिस भिजवाते हैं। उन्हें समझ आएगा कि किससे पाला पड़ा है।”
गौरतलब है कि भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य पर धोखाधड़ी करने और धन का दुरुपयोग करने की साजिश रचने का आरोप लगाया था और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड ने कांग्रेस को 90.25 करोड़ रुपये की वसूली का अधिकार प्राप्त करने के लिए केवल 50 लाख रुपये का भुगतान किया था।

यह भी पढ़ें

West Bengal: जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं को किया संबोधित, कहा – ‘कांग्रेस मुक्त तो छोड़ो, पार्टी लुप्त हो रही है’

ट्रेंडिंग वीडियो