scriptTamil Nadu Helicopter Crash Cremation of CDS Bipin Rawat his wife to be held on Friday at Delhi | CDS Bipin Rawat समेत सभी के पार्थिव शरीर आज लाए जाएंगे दिल्ली, रक्षा मंत्री संसद में देंगे बयान | Patrika News

CDS Bipin Rawat समेत सभी के पार्थिव शरीर आज लाए जाएंगे दिल्ली, रक्षा मंत्री संसद में देंगे बयान

CDS Bipin Rawat और पत्नी मधुलिका रावत समेत अन्य 11 लोगों के पार्थिव शरीर को गुरुवार को दिल्ली लाया जाएगा। इस बीच वायुसेना प्रमुख वीआर चौधरी तमिलनाडु के कुन्नूर में घटनास्थल पर पहुंचे। यहां उन्होंने इलाके का मुआयना कर अधिकारियों से बातचीत की। सीडीएस रावत और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार शुक्रवार को कैंट श्मशान घाट में किया जाएगा।

नई दिल्ली

Published: December 09, 2021 09:08:30 am

नई दिल्ली। तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश ( Helicopter Crash ) हो गया है। इस हादसे में 13 लोगों की जान चली गई, जिनमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ( CDS Bipin Rawat ) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी शामिल थे। गुरुवार को इन सभी का पार्थिव शरीर भारतीय सेना के जहाज से दिल्ला लाया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक, रावत और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार शुक्रवार को दिल्ली कैंट में होगा।
CDS Bipin Rawat
बुधवार को हुई हेलिकॉप्टर दुर्घटना में सीडीएस रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य जवानों की मौत हो गई। हादसे को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को संसद को दोनों सदनों में अहम बयान देंगे।
यह भी पढ़ेंः Bipin Rawat Helicopter Crash: CDS बिपिन रावत के परिजनों से मिले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसद में हैलिकॉप्टर क्रैश पर कल देंगे बयान

वायुसेना प्रमुख पहुंचे कुन्नूर
तमिलनाडु के कुन्नूर में जहां हेलिकॉप्टर हादसा हुआ वहां मुआयना करने के लिए खुद वायुसेना प्रमुख वीआर चौधरी गुरुवार सुबह पहुंचे। चौधरी ने घटनास्थल का मुआयना किया और अधिकारियों से घटनाक्रम को लेकर जरूरी जानकारियां भी लीं।
कल होगा अंतिम संस्कार
सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का पार्थिव शरीर गुरुवार शाम तक दिल्ली पहुंच जाएगा। वहीं शुक्रवार सुबह इन दोनों के पार्थिव शरीर को रावत के घर ले जाया जाएगा। जहां लोग उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर सकेंगे। इसके बाद कामराज मार्ग से दिल्ली कैंट के बरार स्क्वायर श्मशान घाट तक अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। कैंट श्मशान घाट पर ही उन्हें अंतिम बिदाई भी दी जाएगी।
इन लोगों ने गंवाई जान
हेलिकॉप्टर क्रैश में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी प्तनी के अलावा 11 अन्य जवानों ने भी अपनी जान गंवाई। इनमें ब्रिगेडियर एल एस लिद्दर, सीडीएस के सैन्य सलाहकार एवं स्टाफ अफसर लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह शामिल हैं। वहीं अन्य कर्मियों में...विंग कमांडर पी. एस. चव्हाण, स्क्वाड्रन लीडर के. सिंह, जेडब्ल्यूओ दास, जेडब्ल्यूओ प्रदीप ए., हवलदार सतपाल, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेन्द्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार और लांस नायक सई तेजा प्रमुख रूप से शामिल हैं।
यह भी पढ़ेँः अब होगी नई नियुक्ति या सेना के किसी अन्य अधिकारी को मिलेगा CDS का कार्यभार?

चंडी प्रसाद भी लौटेंगे भारत
सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन के बाद सेना में भी शोक की लहर है। वहीं विदेश यात्रा पर गए उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल चंडी प्रसाद मोहंती भी दिल्ली लौट रहे हैं। उन्होंने कतर की अपनी दो दिवसीय यात्रा को कम कर दिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.