script तेलंगाना में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत! रेवंत रेड्डी के घर की सुरक्षा बढ़ी | Telangana assembly polls counting day Congress Get Mandate updates State election results 2023 KCR trails | Patrika News

तेलंगाना में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत! रेवंत रेड्डी के घर की सुरक्षा बढ़ी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 03, 2023 11:10:01 am

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Telangana assembly election results 2023 Congress Get Mandate : तेलंगाना विधानसभा चुनाव में 30 नवंबर को हुए मतदान ने पूरे प्रदेश किस्मत बदल दी है। तेलंगाना की जनता ने अबकी बार कांग्रेस को चुनते हुए नजर आ रही है।

telangana_assembly_polls_counting_day_congress_get_mandate_updates_state_election_results_2023_kcr_trails_.png

Telangana assembly election results 2023 Congress Get Mandate : तेलंगाना विधानसभा चुनाव में 30 नवंबर को हुए मतदान ने पूरे प्रदेश किस्मत बदल दी है। तेलंगाना की जनता ने अबकी बार कांग्रेस को चुनते हुए नजर आ रही है। तेलंगाना में 70 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही। कांग्रेस की बढ़त को देखते हुए तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

भारत राष्ट्र समिति की एमएलसी के कविता ने कहा अपनी पार्टी की जीत का दावा किया है। तेलंगाना में 119 सीटों पर चुनाव हुआ था। यहां किसी भी पार्टी को सरकार बनाने के लिए 60 सीटों पर जीत की आवश्यकता होती है। तेलंगाना में करीब साढ़े नौ साल से तेलंगाना राष्ट्र समिति की सरकार है। इसका नाम अब बदलकर भारत राष्ट्र समिति कर दिया गया है।

एग्जिट पोल ने भी दी थी कांग्रेस को भी बढ़त
तेलंगाना में इस बार खेल होता हुआ नजर आ रहा है। यहां भारत राष्ट्र समिति की सरकार जाती हुई दिख रही है। कांग्रेस ने यहां बड़ा उलटफेर किया है। 119 सीटों वाली इस विधानसभा में कांग्रेस बहुमत के सबसे करीब दिखाई दे रही है। टीवी-9 तेलुगु के अनुसार तेलंगाना में BRS को 48-58 सीट, कांग्रेस को 49-59 सीट, भाजपा को 5-10 सीट और अन्य को 6-18 सीटें और न्यूज-जन की बात ने BRS को 40-55 सीटें, कांग्रेस को 48-64 सीटें और भाजपा को 7-13 सीटें मिल सकती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो