scriptकिसानों को बड़ी सौगात: 2 लाख तक का कर्जा माफ, इस राज्य की सरकार ने किया बड़ा ऐलान | Telangana government will waive crop loans of up to Rs 2 lakh of farmers | Patrika News
राष्ट्रीय

किसानों को बड़ी सौगात: 2 लाख तक का कर्जा माफ, इस राज्य की सरकार ने किया बड़ा ऐलान

Farmers Loan Waiver: झारखंड के बाद अब तेलंगाना में भी किसानों को राहत देने के लिए सरकार ने 2 लाख रुपए तक के कर्ज को माफ करने का निर्णय लिया है।

नई दिल्लीJun 22, 2024 / 01:30 pm

Shaitan Prajapat

Farmers Loan Waiver: झारखंड के बाद अब तेलंगाना में भी किसानों को राहत देने के लिए सरकार ने 2 लाख रुपए तक के कर्ज को माफ करने का निर्णय लिया है। यह कदम किसानों की आर्थिक स्थिति को सुधारने और उन्हें कृषि कार्यों में मदद करने के उद्देश्य से उठाया गया है। तेलंगाना के सीएम ए रेवंत रेड्डी ने कहा कि किसानों के लिए दो लाख रुपए की कर्ज माफी जल्द ही लागू की जाएगी। राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद रेड्डी ने बताया कि 12 दिसंबर, 2018 से नौ दिसंबर, 2023 के बीच जिन किसानों ने दो लाख रुपए तक का कर्ज लिया है।

तेलंगाना सरकार पर पड़ेगा 31,000 करोड़ का बोझ

सीएम रेड्डी ने कहा कि किसानों की कर्ज माफी से राज्य के खजाने पर 31,000 करोड़ रुपए का बोझ पड़ने वाला है। रेड्डी ने पिछली बीआरएस सरकार पर आरोप लगाया कि उन्होंने एक लाख रुपए की कर्ज माफी के अपने वादे को ईमानदारी से लागू नहीं किया। इससे किसानों और खेती को संकट में डाल दिया। अब रेड्डी सरकार दो लाख रुपए के कृषि ऋण माफी के अपने चुनावी वादे को पूरा करने जा रही है।

झारखंड में लोन माफी के साथ बिजली फ्री

आपको बता दें कि झारखंड सीएम चंपई सोरेन ने ऐलान किया कि उनकी गठबंधन सरकार किसानों के दो लाख रुपए तक के कृषि ऋण माफ करने जा रही है। इसके साथ ही फ्री बिजली कोटा बढ़ाकर 200 यूनिट करने वाले है। इसके लिए उन्होंने कई बैंक से प्रस्ताव पेश करने के लिए कहा था।

Hindi News/ National News / किसानों को बड़ी सौगात: 2 लाख तक का कर्जा माफ, इस राज्य की सरकार ने किया बड़ा ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो