script हाईकोर्ट के दो जजों की लड़ाई पहुंची सुप्रीम कोर्ट, SC ने लगाई सीबीआई जांच पर रोक | The fight between two High Court judges reached the Supreme Court, SC put a stay on the CBI investigation | Patrika News

हाईकोर्ट के दो जजों की लड़ाई पहुंची सुप्रीम कोर्ट, SC ने लगाई सीबीआई जांच पर रोक

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2024 01:03:30 pm

Submitted by:

Akash Sharma

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में बंगाल सरकार और हाईकोर्ट के याचिकाकर्ता को नोटिस जारी कर कहा है कि इस केस की अगली सुनवाई 29 जनवरी को होगी।

सुप्रीम कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट

फर्जी प्रमाण पत्र के मामले पर कलकत्ता हाईकोर्ट के दो जजों के बीच की लड़ाई में सुप्रीम कोर्ट ने दखल दिया है। SC ने सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस अनिरुद्ध बोस, जस्टिस सूर्यकांत औरजस्टिस बीआर गवई की संविधान बेंच ने शनिवार को इस केस की सुनवाई की है। पीठ ने इस केस पर कलकत्ता HC में सिंगल जज और डिवीजन बेंच की सुनवाई पर रोक लगा दी। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में बंगाल सरकार और हाईकोर्ट के याचिकाकर्ता को नोटिस जारी कर कहा है कि इस केस की अगली सुनवाई 29 जनवरी को होगी।

ये है विवाद
कलकत्ता हाईकोर्ट के दो जजों ने एक दूसरे को पर आरोप लगाए हैं। बता दें कि कलकत्ता HC के जज अभिजीत गंगोपाध्याय ने 24 जनवरी की सुबह एक आदेश पारित कर पश्चिम बंगाल पुलिस से फर्जी प्रमाण पत्र के मामले से संबंधित डॉक्यूमेंट्स CBI को सौंपने को कहा।
HC की एक दूसरी डबल बेंच ने उसी दिन जज गंगोपाध्याय के आदेश पर रोक लगा दी थी। रोक लगी होने के बाद भी अगले दिन जस्टिस गंगोपाध्याय की सिंगल बेंच ने अगले दिन 25 जनवरी को फिर से आदेश सुनाते हुए मामले के दस्तावेज सीबीआई को सौंपने की परमिशन दे दी। इतना ही नहीं जज गंगोपाध्याय ने डिवीजन बेंच की अध्यक्षता कर रहे जस्टिस सोमेन सेन पर आरोप लगा दिया। उन्होंने कहा कि वह एक राजनीतिक पार्टी के इशारे पर काम करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो