script केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने भीड़ से बोला- 'भारत माता की जय', मिला ये जबाव.. | Union Minister Meenakshi Lekhi told the crowd to say 'Bharat Mata Ki Jai' | Patrika News

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने भीड़ से बोला- 'भारत माता की जय', मिला ये जबाव..

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2024 03:36:46 pm

Submitted by:

Akash Sharma

Minister Meenakshi Lekhi: दर्शकों में मौजूद एक महिला की ओर इशारा करते हुए मीनाक्षी लेखी ने कहा कि पीली पोशाक वाली महिला खड़ी हो जाए है। कहा कि मैं आपसे पूछने चाहती हूं कि भारत तुम्हारी माता नहीं हैं ? यह रवैया क्यों?

मीनाक्षी लेखी
मीनाक्षी लेखी

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने शनिवार को केरल में युवा सम्मेलन कर रही थी। मंत्री ने वहां मौजूद दर्शकों को भारत माता की जय का नारा लगाने के लिए कहा, तो लोगों ने नारा लगाने से माना कर दिया। मंत्री के बार-बार ऐसा करने के लिए कहने के बावजूद भी नारा नहीं लगाया। दर्शको का ऐसा रूप देख कर मीनाक्षी लेखी ने नाराज होकर उनसे पूछा, ‘क्या भारत उनकी मां नहीं है? नाराज होकर एक महिला को कार्यक्रम स्थल छोड़ने को कहा दिया।

जिसे भारत के बारे में बोलना शर्मनाक लगती है उसे घर छोड़ देना चाहिए

अपने भाषण का समापन करते हुए, वरिष्ठ भाजपा नेता ने ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया और दर्शकों से इसे दोहराने के लिए कहा। दर्शकों की प्रतिक्रिया अपेक्षा के अनुरूप नहीं मिलने पर उन्होंने फिर पूछा कि क्या भारत उनका घर नहीं है। केंद्रीय मंत्री ने पूछा कि क्या भारत केवल मेरी ही माता है? मुझे बताओ...मुझे बताओ...क्या कोई संदेह है? कोई संदेह नहीं? उन्होंने नारा दोहराया और कहा कि बाईं ओर के दर्शकों की प्रतिक्रिया अभी भी खराब है। इस पर दर्शकों में मौजूद एक महिला की ओर इशारा करते हुए मीनाक्षी लेखी ने कहा कि पीली पोशाक वाली महिला खड़ी हो जाए है। मंत्री ने कहा कि मैं आपसे पूछने चाहती हूं कि भारत तुम्हारी माता नहीं हैं ? यह रवैया क्यों? मीनाक्षी लेखी ने फिर लगाए भारत माता की जय के नारे लगाए, लेकिन महिला अभी भी चुप खड़ी थी, कुछ नहीं बोली। नाराज होकर महिला से कहा कि मुझे लगता है कि तुम्हें घर जाना चाहिए। मंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि जिसे देश पर गर्व नहीं है और जिसे भारत के बारे में बोलना शर्मनाक लगती है उसे युवा सम्मेलन का हिस्सा नहीं होना चाहिए।
ये भी पढ़ें:लालकृष्ण आडवाणी 2002 में बने थे मोदी की ढाल, ऐसे बचाई थी उनकी कुर्सी

ट्रेंडिंग वीडियो