scriptWest Bengal News: ममता बनर्जी ने कैबिनेट में फेरबदल करने का किया फैसला, बंगाल को मिलेंगे 5 नए मंत्री और मिलेंगे 7 नए जिले | West Bengal to get 5 new ministers as Mamata Banerjee decides to reshuffle cabinet on Wednesday amid Partha Chatterjee scam, state gets 7 new districts | Patrika News
राष्ट्रीय

West Bengal News: ममता बनर्जी ने कैबिनेट में फेरबदल करने का किया फैसला, बंगाल को मिलेंगे 5 नए मंत्री और मिलेंगे 7 नए जिले

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कैबिनेट में बड़े बदलाव का फैसला किया है। ममता बनर्जी ने बताया कि वे अपनी कैबिनेट में बदलाव करने जा रही हैं, इसके साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि पहले बंगाल में 23 जिले थे अब इसे बढ़ाकर 30 कर दिया गया है।

Aug 01, 2022 / 04:36 pm

Archana Keshri

Mamata Banerjee decides to reshuffle cabinet on Wednesday

Mamata Banerjee decides to reshuffle cabinet on Wednesday

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने सोमवार को बड़ा ऐलान करते हुए राज्य में 7 नए जिले बनाने की घोषणा की है। सीएम ममता ने जानकारी देते हुए कहा कि पहले बंगाल में 23 जिले थे अब इसे बढ़ाकर 30 कर दिया गया है। इसके अलावा ममता बनर्जी ने कैबिनेट फेरबदल को लेकर भी जानकारी दी। उन्होंने कहा हम बुधवार को मंत्रिमंडल में बदलाव करेंगे और 4 से 5 नए चेहरे मंत्री बनेंगे। ये फैसला आज के कैबिनेट बैठक में मंत्रिमंडल की मुहर लगने के बाद लिया गया है।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि 7 नए जिलों का नाम सुंदरबन, इछेमती, राणाघाट, बिष्णुपुर, जंगीपुर, बेहरामपुर और एक और जिले का नाम बशीरहाट में रखा जाएगा। इन जिलों के जुड़ने के बाद बंगाल में कुल जिलों की संख्या 30 हो जाएगी। ममता ने कहा था कि वर्तमान में राज्य में 23 जिले हैं, उनका क्षेत्रफल काफी अधिक है। इसलिए उन्हें विभाजित करके जिलों की संख्या बढ़ाने की जरूरत है। जिलों को बढ़ाने से विकास कार्यों में तेजी आएगी।
https://twitter.com/ANI/status/1554007390974267392?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, मंत्रिमंडल फेरबदल के बारे में पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा, “कई लोग बहुत कुछ लिख रहे हैं। हमारे पास पूरे मंत्रालय को भंग करने और एक नया बनाने की योजना नहीं है। हां, फेरबदल होगा। हमने मंत्री सुब्रत मुखर्जी, साधन पांडे को खो दिया। पार्थ जेल में है इसलिए उनका सारा काम करना है।”
उन्होंने कहा “मेरे लिए अकेले संभालना संभव नहीं है। इसलिए इस बुधवार को जरूरी मंत्रालय में फेरबदल कर दिया जाएगा।” ममता के मुताबिक जिन्हें मंत्री पद से हटाया जाएगा, उन्हें पार्टी के काम में लगाया जाएगा। बताया जा रहा है कि पार्टी में युवाओं को पार्टी में और ज्यादा तरजीह दी जा सकती है।
https://twitter.com/ANI/status/1554006967026581504?ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें, ममता बनर्जी ने हाल ही में पार्थ चटर्जी को अपने मंत्रीमंडल से बर्खास्त किया है। टीचर्स भर्ती घोटाले में आरोपी पाए जाने पर उन्हें ममता ने अपनी कैबिनेट से निलंबित कर दिया। पार्थ चटर्जी को उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी ठिकानों से 50 करोड़ रुपए से भी ज्यादा बरामद होने के बाद 23 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था।
हालांकि, चटर्जी ने रविवार को दावा किया कि यह पैसा उनका नहीं है। उनसे जब पूछा गया कि इस साजिश के पीछे कौन है? तो उन्होंने जवाब दिया कि “जब समय आएगा, तो आपको पता चल जाएगा…पैसा मेरा नहीं है।” वहीं, घोटाले के खुलासे और गिरफ्तारी के बाद TMC ने पार्थ चटर्जी से दूरी बना ली। सीएम ममता बनर्जी ने उन्हें कैबिनेट से निकाल दिया है और पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है।

यह भी पढ़ें

पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी पर भाजपा सांसदों ने ममता बनर्जी के खिलाफ किया प्रदर्शन

Home / National News / West Bengal News: ममता बनर्जी ने कैबिनेट में फेरबदल करने का किया फैसला, बंगाल को मिलेंगे 5 नए मंत्री और मिलेंगे 7 नए जिले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो