scriptWest Bengal to get 5 new ministers as Mamata Banerjee decides to reshuffle cabinet on Wednesday amid Partha Chatterjee scam, state gets 7 new districts | West Bengal News: ममता बनर्जी ने कैबिनेट में फेरबदल करने का किया फैसला, बंगाल को मिलेंगे 5 नए मंत्री और मिलेंगे 7 नए जिले | Patrika News

West Bengal News: ममता बनर्जी ने कैबिनेट में फेरबदल करने का किया फैसला, बंगाल को मिलेंगे 5 नए मंत्री और मिलेंगे 7 नए जिले

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कैबिनेट में बड़े बदलाव का फैसला किया है। ममता बनर्जी ने बताया कि वे अपनी कैबिनेट में बदलाव करने जा रही हैं, इसके साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि पहले बंगाल में 23 जिले थे अब इसे बढ़ाकर 30 कर दिया गया है।

Published: August 01, 2022 04:36:19 pm

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने सोमवार को बड़ा ऐलान करते हुए राज्य में 7 नए जिले बनाने की घोषणा की है। सीएम ममता ने जानकारी देते हुए कहा कि पहले बंगाल में 23 जिले थे अब इसे बढ़ाकर 30 कर दिया गया है। इसके अलावा ममता बनर्जी ने कैबिनेट फेरबदल को लेकर भी जानकारी दी। उन्होंने कहा हम बुधवार को मंत्रिमंडल में बदलाव करेंगे और 4 से 5 नए चेहरे मंत्री बनेंगे। ये फैसला आज के कैबिनेट बैठक में मंत्रिमंडल की मुहर लगने के बाद लिया गया है।
Mamata Banerjee decides to reshuffle cabinet on Wednesday
Mamata Banerjee decides to reshuffle cabinet on Wednesday
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि 7 नए जिलों का नाम सुंदरबन, इछेमती, राणाघाट, बिष्णुपुर, जंगीपुर, बेहरामपुर और एक और जिले का नाम बशीरहाट में रखा जाएगा। इन जिलों के जुड़ने के बाद बंगाल में कुल जिलों की संख्या 30 हो जाएगी। ममता ने कहा था कि वर्तमान में राज्य में 23 जिले हैं, उनका क्षेत्रफल काफी अधिक है। इसलिए उन्हें विभाजित करके जिलों की संख्या बढ़ाने की जरूरत है। जिलों को बढ़ाने से विकास कार्यों में तेजी आएगी।
वहीं, मंत्रिमंडल फेरबदल के बारे में पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा, "कई लोग बहुत कुछ लिख रहे हैं। हमारे पास पूरे मंत्रालय को भंग करने और एक नया बनाने की योजना नहीं है। हां, फेरबदल होगा। हमने मंत्री सुब्रत मुखर्जी, साधन पांडे को खो दिया। पार्थ जेल में है इसलिए उनका सारा काम करना है।"
उन्होंने कहा "मेरे लिए अकेले संभालना संभव नहीं है। इसलिए इस बुधवार को जरूरी मंत्रालय में फेरबदल कर दिया जाएगा।" ममता के मुताबिक जिन्हें मंत्री पद से हटाया जाएगा, उन्हें पार्टी के काम में लगाया जाएगा। बताया जा रहा है कि पार्टी में युवाओं को पार्टी में और ज्यादा तरजीह दी जा सकती है।
आपको बता दें, ममता बनर्जी ने हाल ही में पार्थ चटर्जी को अपने मंत्रीमंडल से बर्खास्त किया है। टीचर्स भर्ती घोटाले में आरोपी पाए जाने पर उन्हें ममता ने अपनी कैबिनेट से निलंबित कर दिया। पार्थ चटर्जी को उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी ठिकानों से 50 करोड़ रुपए से भी ज्यादा बरामद होने के बाद 23 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था।
हालांकि, चटर्जी ने रविवार को दावा किया कि यह पैसा उनका नहीं है। उनसे जब पूछा गया कि इस साजिश के पीछे कौन है? तो उन्होंने जवाब दिया कि "जब समय आएगा, तो आपको पता चल जाएगा...पैसा मेरा नहीं है।" वहीं, घोटाले के खुलासे और गिरफ्तारी के बाद TMC ने पार्थ चटर्जी से दूरी बना ली। सीएम ममता बनर्जी ने उन्हें कैबिनेट से निकाल दिया है और पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है।

यह भी पढ़ें

पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी पर भाजपा सांसदों ने ममता बनर्जी के खिलाफ किया प्रदर्शन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

डिप्टी सीएम बनने के बाद आज पहली बार लालू यादव से मिलेंगे तेजस्वी यादव, मंत्रालयों के बंटवारे पर होगी चर्चाRajasthan BSP : 6 विधायकों के 'झटके' से उबरने की कवायद, सुप्रीमो Mayawati की 'हिदायत' पर हो रहा कामJammu Kashmir: कश्मीर में एक और बिहारी मजदूर की हत्या, बांदीपोरा में आतंकियों ने मोहम्मद अमरेज को मारी गोलीMumbai News: मुंबई के माहिम में मीठी नदी में दो युवक डूबे, एक की लाश बरामद और दूसरे की तलाश जारीRaju Srivastava को अब तक नहीं आया होश, डॉक्टर बोले - 'ब्रेन पर हुआ असर'आज से वैक्सीनेशन सेंटर में उपलब्ध होंगे कॉर्बेवैक्स टीके, जानिए दूसरी डोज के कितने महीने बाद लगेगाअरब सागर में पलटा भारतीय जहाज, पाकिस्तानी नौसेना ने 9 क्रू मेंबर्स को बचाया, एक का शव बरामदआज पटरियों पर दौडे़गी तीसरी वंदे भारत ट्रेन, रेल मंत्री पहुंच रहे हैं कोच फैक्‍ट्री
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.