scriptशाहजहां शेख की गिरफ़्तारी के बाद सन्देशखाली में महिलाओं ने मनाया जश्न, जमकर खेली होली और बांटी मिठाइयां | Women celebrates holi in sandeshkhali after shahjahan sheikh arresting | Patrika News

शाहजहां शेख की गिरफ़्तारी के बाद सन्देशखाली में महिलाओं ने मनाया जश्न, जमकर खेली होली और बांटी मिठाइयां

locationनई दिल्लीPublished: Mar 01, 2024 01:28:21 pm

Sandeshkhali women celebrates Holi: शाहजहां शेख का संदेशखाली में महिलाओं के बीच बहुत ज्यादा आतंक था। यही वजह है कि उसकी गिरफ्तारी के बाद यहां महिलाओं ने गुलाल उड़ाए। एक दूसरे को रंग लगाए और मिठाइयां खिलाई।

holi.jpg

पश्चिम बंगाल पुलिस ने संदेशखाली हिंसा के मुख्य आरोपी और तृणमूल पार्टी के नेता शाहजहां शेख को गिरफ्तार कर लिया। शाहजहां शेख पिछले 55 दिनों से फरार चल रहा था। शाहजहां शेख की गिरफ्तारी की खबर का संदेशखाली के कई हिस्सों में खुशी के साथ स्वागत किया गया। ग्रामीणों ने मिठाइयां बांटी और महिलाओं ने गुलाल जमकरखेला। हालांकि प्रशासन ने किसी किस्म का हंगामा ना पैदा हो इसकीआशंका के चलते गुरुवार को 49 स्थानों पर सीआरपीसी की धारा 144 के तहत नए प्रतिबंध लगा दिए।सरबेरिया-अगरहाटी ग्राम पंचायत के अंतर्गत शाहजहाँ के अकुंजीपारा आवास सहित विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस तैनात की गई थी।

sandeshkhali.jpg

बंगाल पुलिस ने यह बताया कि संदेशखली के ब्लॉक I और II के अंतर्गत आने वाले सरबेरिया, बोइरामारी, नज़ात, मेतियाखली, तलतला, कालीनगर, त्रिमोहिनी, धमाखली, खुलना हाट, मोनीपुर, पतरापारा, हाटगाची और अतापुर में 3 मार्च तक प्रतिबंध लगाए गए हैं।

संदेशखाली मामला है क्या?

पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24-परगना जिले के संदेशखाली में बड़ी संख्या में महिलाओं ने तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता शाहजहां शेख और उसके समर्थकों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और महिला के यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है जिसे लेकर इलाके में तनाव है।

यह भी पढ़ेंCongress Crisis in Himachal: हिमाचल के कांग्रेस नेता विक्रमादित्य ने बिलखते हुए कहा, ‘मेरे पिता की मूर्ति लगाने के लिए नहीं मिला जमीन का एक टुकड़ा’

ट्रेंडिंग वीडियो