scriptसंयुक्त किसान मोर्चा ने योगेन्द्र यादव को किया एक महीने के लिए सस्पेंड | Yogendra Yadav suspended from Sanyukt Kisaan Morcha for a month | Patrika News
राष्ट्रीय

संयुक्त किसान मोर्चा ने योगेन्द्र यादव को किया एक महीने के लिए सस्पेंड

संयुक्त किसान मोर्चा ने किसान नेता योगेन्द्र यादव को एक महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है।

नई दिल्लीOct 22, 2021 / 10:06 am

Tanay Mishra

Yogendra Yadav suspended from Sanyukt Kisaan Morcha for a month

Yogendra Yadav suspended from Sanyukt Kisaan Morcha for a month

नई दिल्ली। संयुक्त किसान मोर्चा ने गुरुवार देर रात किसान नेता योगेन्द्र यादव को एक महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही योगेंद्र यादव को एक महीने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा की 9 सदस्यीय कमेटी से भी सस्पेंड कर दिया गया है। योगेंद्र यादव को सस्पेंड करने का फैसला सिंघु बॉर्डर पर किसान नेता डॉ. अशोक धवले की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में लिया गया। संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य और किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़ ने भी योगेंद्र यादव को एक महीने के लिए सस्पेंड किए जाने की बात की पुष्टि की है।
योगेंद्र यादव को सस्पेंड करने का कारण

संयुक्त किसान मोर्चा के योगेंद्र यादव को सस्पेंड करने का कारण है योगेंद्र यादव का लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के घर जाकर उनके परिवार से मिलना। योगेंद्र यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शुभम मिश्रा के परिजनों के साथ तस्वीरें शेयर की थी। योगेंद्र यादव के इस तरह एक बीजेपी कार्यकर्ता के घर जाने से संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्यों ने उनका विरोध करते हुए उन पर कार्रवाई की मांग की थी। ऐसे में योगेंद्र यादव के इस कदम और उनके खिलाफ हो रहे विरोध को देखते हुए उन्हें एक महीने के लिए सस्पेंड करने का फैसला लिया गया।
yogendra-yadav.jpg
यह भी पढ़े – किसान नेता योगेन्द्र यादव ने की निहंगों को सज़ा देने और आंदोलन से हटने की मांग

योगेंद्र यादव ने मांगी माफी

योगेंद्र यादव ने एक महीने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा और इसकी 9 सदस्यीय कमेटी से सस्पेंड होने के बाद कहा कि उनका लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के घर जाना और उनके परिजनों से मिलकर बात करना सिद्धांत की बात थी। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे मौके पर पक्ष-विपक्ष नहीं देखना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि उन्हें ऐसा करने से पहले अपने साथियों की राय ले लेनी चाहिए थी जो वह नहीं कर पाए। योगेंद्र यादव ने इस पूरे मामले के लिए खेद जताते हुए माफी मांगी है।

Home / National News / संयुक्त किसान मोर्चा ने योगेन्द्र यादव को किया एक महीने के लिए सस्पेंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो