script नाबालिग का अपहरण कर किया था दुष्कर्म, अब कोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा जिंदगीभर रखेगा याद | Youth convicted of raping a minor in Tripura gets 20 years imprisonment | Patrika News

नाबालिग का अपहरण कर किया था दुष्कर्म, अब कोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा जिंदगीभर रखेगा याद

locationनई दिल्लीPublished: Dec 24, 2023 10:07:26 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

एक अदालत ने तीन साल पहले दिसंबर 2020 में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म और उसका अपहरण करने के मामले में दोषी युवक को 20 साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई।

court555555_1.jpg

त्रिपुरा मे धलाई जिले के कमालपुर की एक अदालत ने तीन साल पहले दिसंबर 2020 में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म और उसका अपहरण करने के मामले में दोषी युवक को 20 साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई। कोर्ट ने शनिवार को उस युवक को पॉक्सो अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के अंतर्गत दोषी पाया और 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। तीन साल बाद कोर्ट का फैसला आने पर पीड़ित परिवार ने खुशी जताई है।


रिश्तेदार नहीं ही बना दरिंदा

रिपोर्ट के अनुसार, कमालपुर के हरेरखोला इलाके में रहले वाला 21 वर्षीय संजीत हृषिदास अपनी बीमार मां का इलाज कराने के लिए अगरतला के डुकली इलाके में एक रिश्तेदार के घर गया था। वह कुछ महीनों तक अपने रिश्तेदार की नाबालिग बेटी के साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा और फिर उसका अपहरण कर लिया। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने नाबालिग लड़की को कमालपुर से छुड़ाया।

यह भी पढ़ें

पति को सार्वजनिक रूप से परेशान-अपमानित करना अत्यधिक क्रूरता, हाईकोर्ट बोला- तलाक का बनता है आधार

नाबालिग से कई बार किया दुष्कर्म

जांच के दौरान पता चला कि संजीत ने नाबालिग के साथ कई बार दुष्कर्म किया और बाद में उसका अपहरण कर लिया। उसने लड़की को जबरन अपने घर में कैद कर लिया । बाद में पुलिस ने उसे बचाया। सुनवाई के दौरान साक्ष्य के अलावा अभियोजन पक्ष की ओर से 21 लोगों ने गवाही दी।

यह भी पढ़ें

हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, कैदियों को संतानोत्पत्ति और माता-पिता बनने का मौलिक अधिकार






ट्रेंडिंग वीडियो