scriptड्रोन के ज़रिए जम्मू में असलहा और कारतूस भेजने के मामले में 10वें आरोपी के खिलाफ चार्जशीट | Patrika News
नई दिल्ली

ड्रोन के ज़रिए जम्मू में असलहा और कारतूस भेजने के मामले में 10वें आरोपी के खिलाफ चार्जशीट

-पाकिस्तानी लश्कर ए तैयबा के आतंकियों के इशारे पर काम करता है घाटी का ओवर ग्राउंड वर्कर (OGW)आतंकी नेटवर्क

नई दिल्लीMay 16, 2024 / 02:54 pm

anurag mishra

अनुराग मिश्रा

नई दिल्ली। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण ने जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ़ से ड्रोन के ज़रिए ज़रिए भेजे गए हथियार और गोला बारूद से जुड़े केस में दसवें आरोपी के ख़िलाफ़ चार्जशीट दाख़िल कर दी है। ये आरोपी लश्करे तैयबा से जुड़ा हुआ है।

पाकिस्तान से अवैध रूप से आए हथियारों को घाटी में पहुँचाता था ज़ाकिर

साल 2022 में जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान से ड्रोन के ज़रिए भेजी जा रही हथियारों की खेप को आरोपी ज़ाकिर , घाटी के अलग अलग हिस्सों में पहुँचाने का काम करता था।

आरोपी ज़ाकिर हुसैन उर्फ़ सोनू के ख़िलाफ़ IPC की अलग अलग धाराओं के साथ साथ आर्म्स एक्ट और विस्फोटक पदार्थ से जुड़े एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

हेक्साकॉप्टर से भेजा गया था अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर, कई बम और असलहा

साल 2022 में जम्मू के कठुआ ज़िले के राजबाग इलाक़े में सुरक्षाकर्मियों ने एक हेक्साकॉप्टर ड्रोन को मार गिराया था। इस ड्रोन में (UBGL )अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर, बम और असलहे लपेटकर भेजे गए थे गए थे। इसी घटना के बाद से ही पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली थी।

पाकिस्तान में बैठा लश्कर ए तैयबा का आतंकी सज्जाद गुल देता है घाटी में आतंकवादियों को आदेश

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण ने इस मामले में फ़ैसल मुनीर नाम के आतंकवादी के ख़िलाफ़ भी चार्जशीट दाख़िल की है। फैजल मुनीर, ओवर ग्राउंड वर्कर (OGW) नेटवर्क का सरगना है। से सीमावर्ती गांवों में ख़ासकर कठुआ के आस पास आतंकी नेटवर्क चला रहा है। फैजल मुनीर पाकिस्तान में बैठे अपने आका सज्जाद गुल के इशारे पर काम करता है। सज्जाद गुल लश्कर ए तैयबा का घोषित कुख्यात आतंकी है।

Hindi News/ New Delhi / ड्रोन के ज़रिए जम्मू में असलहा और कारतूस भेजने के मामले में 10वें आरोपी के खिलाफ चार्जशीट

ट्रेंडिंग वीडियो