scriptगृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने बताया, राजधानी दिल्ली में बीते 3 वर्षों में रोडरेज के 222 मामले हुए दर्ज | In the last 3 years, 222 cases of Roadways registered in Delhi:Hansraj | Patrika News

गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने बताया, राजधानी दिल्ली में बीते 3 वर्षों में रोडरेज के 222 मामले हुए दर्ज

locationनई दिल्लीPublished: Jul 25, 2018 10:02:43 pm

Submitted by:

Anil Kumar

गृह राज्य मंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने राज्यसभा को बताया कि 2015 में रोड रेज के 92 मामलों की खबर थी जिनमें चार लोगों की जान गई और 80 घायल हुए। इन मामलों में 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

गृह राज्य मंत्री हंसराज गंगाराम अहीर

गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने बताया राजधानी दिल्ली में बीते 3 वर्षों में रोडरेज के 222 मामले हुए दर्ज

नई दिल्ली। देशभर में हर वर्ष रोड़ एक्सीडेंट में लाखों लोगों की मौत होती है। हालांकि रोड़ हादसों को रोकने के लिए सरकार की ओर से लगातार उपाय किए जाते रहे हैं लेकिन फिर भी किसी तरह की कोई कमी नजर नहीं आ रही है। सरकार की ओर से बुधवार को जारी एक रिपोर्ट से पता चला है कि बीते तीन वर्षों में राष्ट्रयी राजधानी में रोड़ रेज के 222 मामले दर्ज किए गए हैं। बता दें कि गृह राज्य मंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने राज्यसभा को बताया कि 2015 में रोड रेज के 92 मामलों की खबर थी जिनमें चार लोगों की जान गई और 80 घायल हुए। इन मामलों में 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

दिल्ली: नंदनगरी में भीषण सड़क हादसा, कार में सवार दादी-पोते की दर्दनाक मौत

राज्यसभा में राज्य गृह मंत्री ने दिया जवाब

आपको बता दें कि गृह राज्य मंत्री हंसराज गंगाराम अहीर राज्यसभा में एक प्रश्न के लिखित जवाब में यह सब बातें बताई। उन्होंने आगे बताया कि वर्ष 2016 में रोड रेज के 66 मामलों में दो लोग मारे गए और 55 घायल हुए और 80 लोगों को गिरफ्तार किया गया। जबकि वर्ष 2017 में रोड रेज के 64 मामलों में तीन लोग मारे गए और 55 घायल हुए और 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया। आगे हंसराज अहीर ने बताया कि इस वर्ष बीते 30 जून तक रोड रेज के 22 मामलों की खबर आई जिनमें 23 लोग घायल हुए और 29 को गिरफ्तार किया गया।

पूर्वी दिल्ली में भी बुराड़ी जैसा हादसा, एक ही परिवार की तीन बच्चियों की संदिग्ध हालात में मौत

यातायात नियमों का पालन नहीं करने से होते हैं बड़े हादसे

आपको बता दें कि गृहमंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि राजधानी दिल्ली की सड़कों पर यातायात भारी रहता है। विशेषकर व्यस्त समय के दौरान यातायात की भारी आवाजाही के कारण वाहनों की गति प्रभावित होती है और सड़कों पर भीड़ हो जाती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस से मिली सूचना के मुताबिक सड़को पर चल रही यातायात के हिसाब से पुलिसकर्मियों की ज्यादा से ज्यादा तैनाती की जाती है ताकि यातायात संबंधी असुविधा नहीं हो। लेकिन कई बार चालकों की लापरवाही के कारण बड़े हादसे हो जाते हैं। इसके अलावे सरकार की ओर से जारी किए गए यातायात नियमों का पालन नहीं करने के कारण भी बड़े हादसे हो जाते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो