scriptMCD Elections: एमसीडी चुनाव को लेकर ‘कूड़े के पहाड़’ पर राजनीति हुई तेज, जानिए गाजीपुर लैंडफिल साइट पुहंचकर क्या बोले डिप्टी सीएम सिसोदिया? | Sisodia accuses BJP of spreading garbage in empty space at ghazipur | Patrika News
नई दिल्ली

MCD Elections: एमसीडी चुनाव को लेकर ‘कूड़े के पहाड़’ पर राजनीति हुई तेज, जानिए गाजीपुर लैंडफिल साइट पुहंचकर क्या बोले डिप्टी सीएम सिसोदिया?

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बुधवार को गाजीपुर लैंडफिल साइट का दौरा किया। इस मौके पर सिसोदिया ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा चुनाव हारने के डर से अब आनन-फानन में जो भी कर रही है वो जनता के लिए बेहद खतरनाक है। भाजपा से कूड़े का पहाड़ तो कम नहीं हुआ लेकिन साजिश रचते हुए भाजपा ने आसपास के खाली जगाह में कूड़ा फैलाना शुरू कर दिया है और कूड़े के पहाड़ की ऊंचाई को कम दिखाने के चक्कर में यहां आसपास के इलाके में खाली पड़े जगह में कूड़ा भर दिया।

नई दिल्लीNov 09, 2022 / 07:12 pm

Rahul Manav

MCD Elections: गाजीपुर लैंडफिल साइट पर पहुंचे डिप्टी सीएम सिसोदिया, भाजपा पर लगाया आसपास खाली जगह कूड़ा फैलाने का आरोप

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बुधवार को गाजीपुर लैंडफिल लाइट का दौरा किया।

दिल्ली में एमसीडी चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों की तरफ से चुनाव प्रचार जोर शोर से किया जा रहा है। साथ ही एमसीडी चुनाव को लेकर कूड़े के मुद्दे पर राजनीतिक दलों की तरफ से आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने पूर्वी दिल्ली स्थित गाजीपुर लैंडफिल साइट पहुंचकर भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के इस कार्य से गाजीपुर मंडी की दीवार गिर गई और इसके साथ यहां मौजूद प्याऊ भी इसकी चपेट में आ गया। लेकिन गनीमत है कि किसी के जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि जनता एमसीडी में भाजपा से त्रस्त हो चुकी है और इन्हें एमसीडी से निकाल फेंकेगी। अब बस एक महीने की बात है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि एमसीडी में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूरा प्लान बना रखा है कि कैसे दिल्ली से कूड़ों के इन पहाड़ों को खत्म किया जाएगा। केजरीवाल खुद इंजीनियर है और उनके पास ब्लूप्रिंट है कि कैसे न सिर्फ गाजीपुर बल्कि पुरे दिल्ली में कूड़े के पहाड़ों को खत्म किया जाएगा, उनका निस्तारण किया जाएगा साथ ही कैसे पूरी दिल्ली को साफ-सुथरा और कूड़ा रहित बनाया जाएगा।
MCD Elections: गाजीपुर लैंडफिल साइट पर पहुंचे डिप्टी सीएम सिसोदिया, भाजपा पर लगाया आसपास खाली जगह कूड़ा फैलाने का आरोप
‘खाली पड़ी जगह पर विरोध के बाद भी डाला गया कूड़ा’

सिसोदिया के अनुसार उन्हें स्थानीय लोगों ने जानकारी दी है कि गाजीपुर मंडी के साथ ही एक आश्रम भी है। जिसमें 100 बच्चे रहते हैं। यह आश्रम भी कूड़े कि जद में आने से बाल-बाल बचा है। अगर आश्रम भी कूड़े के ढेर कि चपेट में आता तो यह घटना काफी भयावह हो जाती। लोगों ने दावा किया कि इस खाली पड़ी जगह पर मंडी वालों के विरोध करने के बावजूद यहां कूड़ा डाला गया है।
MCD Elections: गाजीपुर लैंडफिल साइट पर पहुंचे डिप्टी सीएम सिसोदिया, भाजपा पर लगाया आसपास खाली जगह कूड़ा फैलाने का आरोप
आप एमसीडी प्रभारी ने लगाए आरोप

आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी व राजेंद्र नगर से विधायक दुर्गेश पाठक ने मंगलवार को दावा करते हुए कहा कि पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट के कूड़े के पहाड़ का हिस्सा गिरा है। जिससे लोग बाल-बाल बचे हैं। दुर्गेश ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा गाजीपुर लैंडफिल पर कूड़े को फैलाने का काम करवा रही थी कि तभी कूड़े का एक बड़ा हिस्सा आसपास रहने वाले लोगों के घरों पर जा गिरा।
MCD Elections: गाजीपुर लैंडफिल साइट पर पहुंचे डिप्टी सीएम सिसोदिया, भाजपा पर लगाया आसपास खाली जगह कूड़ा फैलाने का आरोप
एमसीडी ने कहा वेस्ट टू एनर्जी प्लांट की दीवार का छोटा सा हिस्सा गिरा, नहीं हुई कोई अप्रिय घटना

वहीं, एमसीडी ने पाठक के आरोपों का जवाब देते हुए मंगलवार को बयान जारी करते हुए कहा है कि एक गलत जानकारी फैलाई जा रही है कि गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा ढह गया है। जिसमें लोग बाल-बाल बच गए। इस संबंध में दिल्ली नगर निगम यह कहना चाहता है कि गाजीपुर में लैंडफिल साइट का कोई भी हिस्सा खिसका या ढहा नहीं है। यह सुरक्षित और पूर्ववत है और वहां कचरा निस्तारण का कार्य निरंतर जारी है। हालांकि, यह निगम के संज्ञान में आया है कि गाजीपुर वेस्ट टू एनर्जी प्लांट की दीवार का एक छोटा सा हिस्सा पशु बाजार गाजीपुर की ओर गिर गया है। इस प्लांट का प्रबंधन और संचालन ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है, एमसीडी के द्वारा नहीं किया जा रहा है। इस दीवार को ठीक करने के लिए जल्द कार्रवाई की जा रही है और इस पर एमसीडी की नजर है। इसके अलावा, यह भी स्पष्ट किया जाता है कि कि प्लांट की चारदीवारी के छोटे से हिस्से के गिरने से कोई अप्रिय घटना नहीं हुई और न ही इससे जनता में किसी प्रकार की भय की स्थिति पैदा हुई है।

Hindi News/ New Delhi / MCD Elections: एमसीडी चुनाव को लेकर ‘कूड़े के पहाड़’ पर राजनीति हुई तेज, जानिए गाजीपुर लैंडफिल साइट पुहंचकर क्या बोले डिप्टी सीएम सिसोदिया?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो