scriptअहमदाबाद: मौसम में बदलाव से एक ही दिन में छह डिग्री लुढक़ा पारा | Ahmedabad news | Patrika News
समाचार

अहमदाबाद: मौसम में बदलाव से एक ही दिन में छह डिग्री लुढक़ा पारा

राजकोट में सर्वाधिक 42.5 डिग्री तापमान
गरुणेश्वर तहसील में डेढ़ इंच बारिश

अहमदाबादMay 14, 2024 / 10:34 pm

Omprakash Sharma

गुजरात के कुछ भागों में दूसरे दिन भी हुई बेमौसम बारिश

अहमदाबाद. राज्य में मौसम के बदले मिजाज के चलते तापमान में गिरावट आई है। अहमदाबाद शहर में सोमवार की तुलना में मंगलवार को छह डिग्री तापमान लुढक़ गया। प्रदेश की आठ तहसीलों में मंगलवार को भी बेमौसम बारिश दर्ज की गई। बुधवार और गुरुवार को भी कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ बारिश होने की आशंका जताई गई है।अहमदाबाद समेत राज्य के ज्यादातर भागों में सोमवार दोपहर तक भीषण गर्मी और उसके बाद आंधी-बारिश के चलते गर्मी से राहत महसूस हुई। अहमदाबाद में सोमवार को दर्ज 42.3 डिग्री तापमान के मुकाबले मंगलवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक ही पहुंचा। न्यूनतम तापमान में भी पांच डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। राज्य के कई हिस्सों में तापमान की यही स्थिति रही।

राजकोट में सर्वाधिक 42.5 डिग्री तापमान

राजकोट में सबसे अधिक 42.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया, जबकि कच्छ के भुज में 42.3 डिग्री, वलसाड में 41.4, सुरेंद्रनगर में 41.3, सूरत में 40, वडोदरा में 38.4 तथा अहमदाबाद, गांधीनगर में 37 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।

गरुणेश्वर तहसील में डेढ़ इंच बारिश

राज्य में सोमवार रात आठ बजे तक 60 तहसीलों में बारिश हुई। सबसे अधिक नर्मदा जिले की गरुणेश्वर तहसील में डेढ़ इंच (38 मिलीमीटर) तक बेमौसम बारिश दर्ज की गई। मंगलवार को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक सबसे अधिक 13 मिलीमीटर बारिश नर्मदा जिले की सागबारा तहसील में दर्ज की गई। डांग जिले की आहवा में छोटा उदेपुर जिले की कवांट, छोटा उदेपुर, दाहोद, गरबाडा और झालोद के अलावा साबरकांठा जिले की इडर तहसील में भी हल्की बारिश दर्ज की गई।

तेज हवाओं के साथ बारिश संभव

मौसम विभाग के अनुसार सौराष्ट्र एवं कच्छ रीजन के कुछ-कुछ भागों में बुधवार को भी 50 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। गुरुवार को भी सौराष्ट्र, दक्षिण गुजरात में कहीं-कहीं 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से हवाओं के बीच बारिश हो सकती है।

Hindi News/ News Bulletin / अहमदाबाद: मौसम में बदलाव से एक ही दिन में छह डिग्री लुढक़ा पारा

ट्रेंडिंग वीडियो