scriptपरीक्षा शुल्क माफ हो, रोजगार अजमेर में ही मिले | ajmer news | Patrika News
समाचार

परीक्षा शुल्क माफ हो, रोजगार अजमेर में ही मिले

आने वाले बजट से युवाओं की आस अजमेर. आगामी माह में आने वाले बजट को लेकर आमजन महंगाई से राहत की उम्मीद लगाए बैठा है। लोगों को रोजमर्रा की वस्तुओं की कीमतों में कमी आने की आशा है लेकिन इस मामले में युवाओं की अपनी राय है। युवा महंगाई पर नियंत्रण पाने के लिए स्थायी रूप […]

अजमेरJun 23, 2024 / 12:10 am

Dilip

youth adda

youth adda

आने वाले बजट से युवाओं की आस

अजमेर. आगामी माह में आने वाले बजट को लेकर आमजन महंगाई से राहत की उम्मीद लगाए बैठा है। लोगों को रोजमर्रा की वस्तुओं की कीमतों में कमी आने की आशा है लेकिन इस मामले में युवाओं की अपनी राय है। युवा महंगाई पर नियंत्रण पाने के लिए स्थायी रूप से कुछ प्रावधान करने को लेकर आशान्वित है। बजट को लेकर राजस्थान पत्रिका ने कुछ युवाओं से उनकी राय जानी।
युवाओं को सरकारी नौकरी के प्रयास करने चाहिए इसके लिए आवेदन शुल्क माफ कर देना चाहिए। युवा पहले ही बेरोजगारी की मार से त्रस्त रहता है कम से कम इससे तो राहत मिल सके।
विकास सिवासिया

अजमेर में निजी क्षेत्र में निवेश नहीं होता। ऐसे में उद्योग धंधे सीमित है। नए उपक्रम खुलें तो रोजगार यहीं मिल सके।

सिद्धार्थ गोठवा

ल्उच्च शिक्षा ग्रहण करने के बाद अपेक्षित वेतन नहीं मिलने से अधिकांश युवा बाहर के शहरों का रुख करते हैं। इससे वह परिवार से भी अलग हो जाते हैं और रहने खाने का खर्च भी बढ़ता है।
जयेश बालोटिया

अजमेर शहर में कौशल प्रशिक्षण के लिए संस्थान खोले जाने चाहिए। यहां केवल एक सरकारी आईटीआई है जिसमें सीमित पाठयक्रम है।

खुशहाल पटेल

युवाओं को निजी सैक्टर में प्रशिक्षण की सुविधाएं मिलनी चाहिए व उन्हें कुछ पारिश्रमिक भी प्रशिक्षण की अवधि में मिलना चाहिए।
मोहित खन्ना

आईटी सैक्टर का अजमेर में कोई भी संस्थान नहीं है। इससे युवाओं को गुड़गांव, बंगलौर आदि का रुख करना पड़ता है। यहां आईटी सैक्टर की संस्थान खुलने की आवश्यकता है।
युगल सामरिया

रोजगार मेले लगाने चाहिए वहां स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। निजी सैक्टर के लोगों को निष्पक्ष भाव से रोजगार मुहैया कराना चाहिए।

राहुल दायमा

Hindi News/ News Bulletin / परीक्षा शुल्क माफ हो, रोजगार अजमेर में ही मिले

ट्रेंडिंग वीडियो