scriptदेवास लोकसभा से रिकॉर्ड बनाने की ओर बढ़ रही बीजेपी, 3 लाख 47 हजार से ज्यादा मतों से आगे | Patrika News
समाचार

देवास लोकसभा से रिकॉर्ड बनाने की ओर बढ़ रही बीजेपी, 3 लाख 47 हजार से ज्यादा मतों से आगे

-देवास, शाजापुर, आगर व सीहोर जिले की 8 विधानसभाओं के लिए मतगणना जारी, कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू किया

देवासJun 04, 2024 / 01:23 pm

Adarsh Thakur

देवास। लोकसभा चुनाव के बाद देवास लोकसभा के मतों की गणना जारी है। देवास लोकसभा अंतर्गत आने वाली देवास जिले की सोनकच्छ, देवास व हाटपीपल्या के लिए देवास के बीएनपी स्थित केंद्रीय विद्यालय में मतगणना जारी है। वहीं शाजापुर जिले की विधानसभाओं की गणना शाजापुर, आगर विधानसभा की आगर व आष्टा विधानसभा की मतगणना सीहोर में हो रही है। दोपहर एक बजे तक के रूझान में बीजेपी प्रत्याशी महेंद्रसिंह सोलंकी रेकार्ड 3 लाख 47 हजार मतों से आगे चल रहे हैं। देवास लोकसभा के तहत सबसे पहले शाजापुर में पोस्टल बैलेट की गणना की गई। इसके बाद ईवीएम के मतों की गणना शुरू हुई। बीजेपी प्रत्याशी ने शुरुआती राउंड से ही बढ़त बनाए रखी। उधर पांचों विधानसभाओं में बीजेपी लगातार बढ़त बना रही है। रूझान सामने आने के बाद कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है।

तीनों विधानसभाओं में बीजेपी शुरुआत से आगे

देवास लोकसभा अंतर्गत आने वाली जिले की देवास, सोनकच्छ, हाटपीपल्या विधानसभा की बात की जाए तो तीनों ही विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी महेंद्रसिंह सोलंकी पहले ही राउंड से बढ़त बनाए हुए हैं। देवास विधानसभा के 14 वें राउंड की मतगणना पूरी होने तक बीजेपी प्रत्याशी को 55649 मतों की लीड मिल चुकी है। वहीं हाटपीपल्या विधानसभा की 13वें राउंड की मतगणना पूरी होने पर बीजेपी प्रत्याशी को 42077 मतों की लीड मिल चुकी है। वहीं सोनकच्छ विधानसभा की बात करें तो यहां 13वां राउंड पूरा होने पर बीजेपी प्रत्याशी को 32016 मतों की लीड मिल चुकी है। देवास व सोनकच्छ की मतगणना 21-21 राउंड की है जबकि हाटपीपल्या विधानसभा की मतगणना 18 राउंड में पूरी होगी।

देवदर्शन के लिए पहुंचे बीजेपी प्रत्याशी

उधर जीत की तस्वीर साफ होते ही बीजेपी प्रत्याशी महेंद्रसिंह सोलंकी सबसे पहले माता टेकरी पहुंचे। वहां मां तुलजा भवानी व मां चामुंडा के दर्शन किए। इसके बाद शहर के खेड़ापति मंदिर व शीलनाथ धुनी पहुंचे। माता टेकरी पर दर्शन के बाद सोलंकी ने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है। देवास व शाजापुर की जनता ने मुझे आशीर्वाद दिया है। मुझे फिर से प्रधानमंत्री की टीम में काम करने का अवसर दिया है। उधर मतगणना के दौरान पूरे समय सोलंकी कार्यालय पर ही रहे। इस दौरान वे कार्यकर्ताओं से मिलते रहे। हाटपीपल्या विधायक मनोज चौधरी ने सोलंकी के कार्यालय पहुंचकर उन्हें शुभकामनाएं दी।

खातेगांव से पूर्व मुख्यमंत्री आगे

उधर विदिशा लोकसभा की खातेगांव विधानसभा की भी मतगणना केंद्रीय विद्यालय में हो रही है। दोपहर 1 बजे तक 13वां राउंड पूरा होने तक यहां से बीजेपी प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान 46357 मतों से आगे चल रहे हैं। वहीं खंडवा लोकसभा की बागली विधानसभा में 13वां राउंड पूरा होने पर बीजेपी प्रत्याशी 36018 मतों से आगे चल रहे हैं।

Hindi News/ News Bulletin / देवास लोकसभा से रिकॉर्ड बनाने की ओर बढ़ रही बीजेपी, 3 लाख 47 हजार से ज्यादा मतों से आगे

ट्रेंडिंग वीडियो