scriptगोवंश के हत्यारोपियों के मकानों पर चला बुलडोजर, किया जमींदोज | Patrika News
समाचार

गोवंश के हत्यारोपियों के मकानों पर चला बुलडोजर, किया जमींदोज

– पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में की गई कार्रवाई
– नौ आरोपियों में से छह गिरफ्तार, दो को एनएसए में भेजा जेल

मोरेनाJun 26, 2024 / 05:03 pm

Ashok Sharma

मुरैना. नूराबाद की बंगाली कॉलोनी में गोवंश की हत्या करने वाले दो आरोपियों के मकानों पर बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर दिया है। यह कार्रवाई पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में की गई। मकान तोडऩे से पूर्व आरोपियों के घरों पर ग्राम पंचायत द्वारा नोटिस चस्पा किए गए।
बंगाली कॉलोनी में निवासरत असगर पुत्र मेहराब खान के मकान में 21 जून को गोवंश को काटकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया था। ग्रामीण व गोसेवकों के विरोध के चलते नौ लोगों पर कार्रवाई की गई थी। पुलिस ने आरोपी असगर और उसके भाई जब्बार पुत्र मेहराब खान के मकानों पर बुधवार की सुबह बुलडोजर चलाकर जमींदोज किया गया। बुलडोजर पहले असगर खान और उसके बाद जब्बार खान के मकान पर चला। इस दौरान एसडीओपी बानमोर आदर्शकांत शुक्ला, तहसीलदार बानमोर महेश कुशवाह, नूराबाद टी आई ओ पी रावत सहित बड़ी संख्या में नूराबाद, बानमोर और पुलिस लाइन का पुलिस फोर्स तैनात रहा।
पथराव होते ही अलर्ट मोड़ पर आई पुलिस
जब्बार खान के मकान पर बुलडोजर चलती, उससे पूर्व कर्मचारियों द्वारा सामान निकाला जा रहा था, तभी जब्बार के सामने बने रामहेत श्रीवास के मकान से किसी असमाजिक तत्व ने पत्थर फेंककर मारे। पुलिस तुरंत अलर्ट मोड़ पर आई और दो संदेहियों को वहां से पकडकऱ पुलिस वाहन में बैठाकर थाने ले जाया गया।
पंचायत ने दिया था तीन दिन का नोटिस दिया
ग्राम पंचायत नूराबाद ने असगर खान व उसके भाई जब्बार खान के मकान पर 24 जून को नोटिस चस्पा किया था जिसमें लिखा था कि सरकारी जमीन में मकान बनाकर अतिक्रमण किया गया है, उसको स्वयं हटा लें अन्यथा तीन दिन बाद पंचायत अपने स्तर पर हटाएगी। लेकिन उन्होंने नोटिस के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाया तो पुलिस व प्रशासन ने पंचायत के जिम्मेदारों की उपस्थिति में बुलडोजर चलाकर मकानों को तोडकऱ अतिक्रमण साफ कर दिया।
छह आरोपी गिरफ्तार, एनएसए के तहत दो जा चुके हैं जेल
गोवंश के 9 हत्यारोपियों में से छह गिरफ्तार हो चुके हैं। पांच आरोपी तो घटना वाले दिन 21 जून को ही पकड़े जा चुके हैं। जिसमें से तीन महिला भी शामिल थीं। वहीं असगर खान व उसके ससुर जफ्फार खान निवासी धौलपुर को एनएसए के तहत जेल भेजा गया है। वहीं एक अन्य आरोपी जब्बार खान को पुलिस ने बाड़ी राजस्थान उसकी रिश्तेदारी से गिरफ्तार कर लिया है।
कथन
  • 21 जून को जिन लोगों ने गोवंश को काटकर हत्या की थी, उनके मकान सरकारी जमीन में बने थे, उनमें से असगर खान व जब्बार खान के मकान पर बुलडोजर चलाकर तोड़ा गया है। पांच आरोपी पूर्व में गिरफ्तार किए जा चुके हैं, एक और आरोपी जब्बार खान को राजस्थान से पकड़ा जा चुका है।
    ओ पी रावत, टी आई, नूराबाद

Hindi News/ News Bulletin / गोवंश के हत्यारोपियों के मकानों पर चला बुलडोजर, किया जमींदोज

ट्रेंडिंग वीडियो