scriptElection Results 2024: 4 जून को रिजल्ट से पहले कांग्रेस Alert , मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने दिए निर्देश | Election Results 2024: Congress became alert before the result on 4th June | Patrika News
समाचार

Election Results 2024: 4 जून को रिजल्ट से पहले कांग्रेस Alert , मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने दिए निर्देश

Election Results 2024: कांग्रेस ने मतगणना स्थल पर पार्टी के मतदान एजेंट को कैल्कुलेटर, मोबाइल फोन इत्यादि लेकर जाने की अनुमति मांगी है। इसके पीछे तर्क दिया गया है कि मतगणना के दौरान लाखों मतों की गिनती एजेंट कैसे करेंगे। कैल्कुलेटर से हिसाब किताब लगाया जा सकेगा।

भोपालJun 02, 2024 / 08:44 am

Ashtha Awasthi

Election Results 2024

Election Results 2024

Election Results 2024: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान होने के साथ ही सभी की निगाहें 4 जून को होने वाली मतगणना (2024 lok sabha election results) पर है। लोगों की यह जिज्ञासा अधिक है कि किस दल को कितनी सीटें मिलेंगी, किसकी सरकार बनने जा रही है। वहीं मतगणना को लेकर भी राजनीतिक दल सक्रिय हैं।
कांग्रेस का सेंट्रल वॉर रूम अभी से सक्रिय हो गया है। सेंट्रल वॉर रूम ने हेल्पलाइन नंबर भी तय कर दिए हैं। जरूरत पडऩे पर वॉररूम के नंबर पर कांग्रेस कार्यकर्ता-पदाधिकारी सूचना दे सकते हैं। प्रदेश कांग्रेस के सेंट्रल वॉररूम अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि वाररूम के साथी सभी जोन एवं लोकसभा वॉर रूम प्रभारी से निरंतर संपर्क में रहेंगे। मतगणना के प्रत्येक घंटे की जानकारी प्राप्त करेंगे। किसी भी प्रकार की असुविधा या मतगणना में गड़बड़ी की समस्या की तत्काल जानकारी उपलब्ध कराएंगे।
ये भी पढ़ें: सट्टा बाजार दे रहा भाजपा को बंपर सीटें….लेकिन इस 1 सीट पर भाजपा को बड़ा खतरा !

गड़बड़ी की संभावना कम

लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के दिन भी ये वाररूम सक्रिय रहा। वाररूम के सक्रिय रहने का असर भी दिखा। जहां गड़बड़ी की शिकायत आई, वहां वॉररूम सक्रिय दिखा। जिला निर्वाचन अधिकारी से लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और चुनाव आयोग तक शिकयत भेजी गई। ऐसे में गड़बड़ी की संभावना कम रही। मतदान के दौरान मिले अनुभव से सबक लेते हुए कांग्रेस मतगणना के पहले अलर्ट हो गई है। किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पार्टी तैयार है।

कैल्कुलेटर-फोन की अनुमति मांगी

प्रदेश कांग्रेस ने मतगणना स्थल पर पार्टी के मतदान एजेंट को कैल्कुलेटर, मोबाइल फोन इत्यादि लेकर जाने की अनुमति मांगी है। इसके पीछे तर्क दिया गया है कि मतगणना के दौरान लाखों मतों की गिनती एजेंट कैसे करेंगे। कैल्कुलेटर से हिसाब किताब लगाया जा सकेगा।

मतगणना स्थल पहुंचे राजन

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने 1 जून को भोपाल के पुरानी केंद्रीय जेल स्थित मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने मतगणना स्थल पर ठंडा पानी, मेडिकल किट, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड सहित अन्य व्यवस्था के निर्देश दिए।

Hindi News/ News Bulletin / Election Results 2024: 4 जून को रिजल्ट से पहले कांग्रेस Alert , मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने दिए निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो