scriptतापमान में आंशिक कमी, अहमदाबाद व गांधीनगर सर्वाधिक गर्म | Gujarat: Partial decrease in temperature, Ahmedabad and Gandhinagar are the hottest, | Patrika News
समाचार

तापमान में आंशिक कमी, अहमदाबाद व गांधीनगर सर्वाधिक गर्म

राज्य में भले ही गुरुवार की तुलना में तापमान में आंशिक कमी आई है लेकिन गर्मी का कहर जस का तस है। अहमदाबाद शहर में पिछले दिनों की ही तरह लोगों ने कड़ी धूप और झुलसाने वाली गर्म हवाओं का सामना किया। शुक्रवार को 45.5 डिग्री के साथ राज्य में अहमदाबाद व गांधीनगर सबसे गर्म शहर रहे।

अहमदाबादMay 24, 2024 / 11:18 pm

Omprakash Sharma

राज्य में भले ही गुरुवार की तुलना में तापमान में आंशिक कमी आई है लेकिन गर्मी का कहर जस का तस है। अहमदाबाद शहर में पिछले दिनों की ही तरह लोगों ने कड़ी धूप और झुलसाने वाली गर्म हवाओं का सामना किया। शुक्रवार को 45.5 डिग्री के साथ राज्य में अहमदाबाद व गांधीनगर सबसे गर्म शहर रहे। तीन दिन के बाद राज्यभर में गर्मी से राहत मिलने की संभावना जताई है।अहमदाबाद में अन्य दिनों की भांति सुबह से ही गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए। दोपहर को अधिकतम पारा 45.5 डिग्री के बीच गर्म हवाओं के थपेड़ों ने खूब परेशान किया। 45.5 डिग्री अधिकतम तापमान के साथ यही हाल गांधीनगर में भी रहा। पिछले कुछ दिनों से दोनों ही शहरों में भीषण गर्मी है।

इन जिलों में तीन दिनों तक ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अगले तीन दिनों तक विविध जिलों जैसे सुरेंद्रनगर, भावनगर, जूनागढ़ बोटाद, दीव, कच्छ, आणंद, बनासकांठा, साबरकांठा, महेसाणा, पाटण, अरवल्ली, खेड़ा, पंचमहाल, दाहोद, महिसागर, वडोदरा तथा छोटा उदेपुर समेत कुछ-कुछ इलाकों में ऑरेंज अलर्ट के बीच लू की चेतावनी दी गई है।

एक ही दिन में 57 मरीजों को किया भर्ती

अहमदाबाद महानगरपालिका क्षेत्र में शुक्रवार को हीट रिलेटेड 57 मरीजों को इमरजेंसी 108 एम्बुलेंस की ओर से अस्पतालों तक पहुंचाया गया। पिछले चार दिनों में यह आंकड़ा सबसे अधिक है। गुरुवार को 47 मरीजों की पुष्टि हुई थी। इसके अलावा बुधवार 22 मई को 35 और मंगलवार को 36 मरीज हीट स्ट्रोक संबंधित सामने आए थे। पिछले सात दिनों में शहर में 276 मरीजों की पुष्टि हुई थी।

प्रमुख शहरों में तापमान

अहमदाबाद- 45.5

गांधीनगर-45.5डीसा- 44.8

वडोदरा- 44.0सुरेंद्रनगर-44.0

राजकोट-42.7भुज-42.5

सूरत- 36.7

Hindi News/ News Bulletin / तापमान में आंशिक कमी, अहमदाबाद व गांधीनगर सर्वाधिक गर्म

ट्रेंडिंग वीडियो